A
Hindi News एजुकेशन न्‍यूज Bihar Board: बिहार बोर्ड 8 जुलाई से ऑनलाइन शुरू करेगा इंटरमीडिएट में एडमिशन, यहां पढ़ें पूरा प्रोसेस

Bihar Board: बिहार बोर्ड 8 जुलाई से ऑनलाइन शुरू करेगा इंटरमीडिएट में एडमिशन, यहां पढ़ें पूरा प्रोसेस

बिहार बोर्ड 8 जुलाई, 2020 से इंटरमीडिएट प्रवेश के लिए आवेदन शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है। बोर्ड ऑनलाइन माध्यम से अपने एडमिशन शुरू करेगा।

<p>bihar board to begin online application process for...- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO bihar board to begin online application process for intermediate admission from july 8

Bihar Board: बिहार बोर्ड 8 जुलाई, 2020 से इंटरमीडिएट प्रवेश के लिए आवेदन शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है। बोर्ड ऑनलाइन माध्यम से अपने एडमिशन शुरू करेगा। आवेदन प्रक्रिया 1 जुलाई, 2020 से शुरू होने वाली थी। बोर्ड ने 29 जून, 2020 को इंटरमीडिएट प्रवेश के लिए सामान्य प्रोस्पेक्टस जारी किया है। छात्रों से अनुरोध है कि वे प्रवेश प्रक्रिया को समझने के लिए प्रोस्पेक्टस डाउनलोड करें।

आवेदन प्रक्रिया के बारे में जानकारी

  1. आवेदन भरने के लिए छात्रों को एक ईमेल आईडी और उनके मोबाइल नंबर की आवश्यकता होगी। जिन छात्रों ने बिहार बोर्ड से कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा दी है, उन्हें अपनी जन्मतिथि के साथ अपना रोल नंबर देना होगा।
  2. आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद, बोर्ड प्रवेश के विकल्पों और योग्यता परीक्षा में उनकी योग्यता के आधार पर एक मेरिट सूची तैयार करेगा।

छात्रों को allowed स्लाइड अप ’विकल्प की भी अनुमति दी जाएगी। यदि किसी छात्र को पहली / दूसरी सूची में सीट आवंटित की जाती है, तो वे प्रवेश ले सकते हैं और फिर 'स्लाइड अप' विकल्प के लिए आवेदन कर सकते हैं और यदि उन्हें आवंटन के बाद के दौर में बेहतर संस्थानों में से एक में सीट आवंटित की जाती है, तो उनके प्रवेश के आधार पर पिछली सूची स्वचालित रूप से रद्द कर दी जाएगी।

बोर्ड ने ओएफएसएस ऐप भी जारी किया है जिसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है

Latest Education News