A
Hindi News एजुकेशन न्‍यूज CBSE पेपर लीक: 10वीं का मैथ्स और 12वीं का इकोनॉमिक्स का पेपर होगा दोबारा

CBSE पेपर लीक: 10वीं का मैथ्स और 12वीं का इकोनॉमिक्स का पेपर होगा दोबारा

CBSE पेपर लीक:CBSE बोर्ड के जो बच्चे आज मैथ्स और इकोनॉमिक्स का पेपर देकर आए हैं उन्हें दोबारा एग्ज़ाम देना होगा। पेपर लीक होने के बाद सीबीएसई ने 10वीं के गणित और 12वीं के इकोनॉमिक्स का पेपर दोबारा कराने का ऐलान किया है।

<p><span lang="HI" style="font-size: 11.0pt; line-height:...- India TV Hindi लीक हुए पेपर्स को दोबारा कराएगा सीबीएसई

नई दिल्ली: केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के जो बच्चे आज मैथ्स और इकोनॉमिक्स का पेपर देकर आए हैं उन्हें दोबारा एग्ज़ाम देना होगा। पेपर लीक होने के बाद सीबीएसई ने 10वीं के गणित और 12वीं के इकोनॉमिक्स का पेपर दोबारा कराने का ऐलान किया है।

आज जहां एक तरफ आपके बच्चे एग्ज़ाम दे रहे थे वहीं उससे पहले ही ये पेपर लीक कर सोशल मीडिया पर डाल दिए गए। खबर फैलने के बाद CBSE ने दोबारा परीक्षा कराने का फैसला किया है। खबर है कि एक हफ्ते के भीतर दोबारा एग्ज़ाम कराए जा सकते हैं लेकिन सबसे बड़ा सवाल है कि आख़िर देश के भविष्य के साथ कौन खिलवाड़ कर रहा है?

बता दें कि सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परिक्षाएं अभी चल रही हैं। 10वीं की परीक्षाएं 12 अप्रैल को खत्म हो रही है तो 12वीं आखिरी परीश्रा 12 अप्रैल को है। ऐसे में मैथ्स और इकोनॉमिक्स के पेपर दोबारा होने से इन अंतिम तारीखों में फेरबदल हो सकता है।

सीबीएसई ने एक बयान में कहा, "बोर्ड परीक्षाओं की पवित्रता बनाए रखने एवं विद्यार्थियों के हित में बोर्ड ने दोनों विषयों की परीक्षा दोबारा कराने का निर्णय लिया है।" सीबीएसई की वेबसाइट पर परीक्षाओं की तारीख और अन्य जानकारियां एक सप्ताह के अंदर उपलब्ध करा दी जाएंगी।

सीबीएसई की 12वीं कक्षा की अर्थशास्त्र की परीक्षा सोमवार तथा 10वीं कक्षा की गणित की परीक्षा बुधवार को हुई थी। कुछ निजी विद्यालयों के शिक्षकों ने सोमवार को पाया कि 12वीं कक्षा के अर्थशास्त्र के प्रश्न पत्र, उस हस्तलिखित प्रश्न-पत्र से बिल्कुल मिल रहे थे, जो पिछले कुछ दिनों से मोबाइल फोन पर मैसेजिंग ऐप के जरिए घूम रहे थे।

 

Latest Education News