A
Hindi News एजुकेशन न्‍यूज Coronavirus: IIT-कानपुर ने छात्रों को दिया हॉस्टल खाली करने का आदेश

Coronavirus: IIT-कानपुर ने छात्रों को दिया हॉस्टल खाली करने का आदेश

आईआईटी कानपुर ने छात्रों को तीन दिन में हॉस्टल खाली करने के आदेश दिए हैं। साथ ही कम्युनिटी सेंटर में होने वाले कार्यक्रमों को अग्रिम आदेशों तक रद्द कर दिया गया है।

<p>Coronavirus IIT Kanpur orders students to vacate...- India TV Hindi Coronavirus IIT Kanpur orders students to vacate hostels

कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए बड़े शैक्षणिक संस्थान भी एहतियाती कदम उठा रहे हैं। इसी दिशा में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान कानपुर (आईआईटी-के) ने अपने छात्रों को हॉस्टल खाली करने के निर्देश दे दिए हैं। आईआईटी कानपुर ने छात्रों को तीन दिन में हॉस्टल खाली करने के आदेश दिए हैं। साथ ही कम्युनिटी सेंटर में होने वाले कार्यक्रमों को अग्रिम आदेशों तक रद्द कर दिया गया है। संस्थान के उपनिदेशक प्रो़ मणींद्र अग्रवाल ने यह आदेश जारी किया है।

बीटेक समेत सभी स्नातक, एमबीए और एमटेक, एमडी, एमएस के प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं को 19 मार्च तक हॉस्टल खाली करने के लिए कहा गया है। प्रो़ मणींद्र ने कहा कि सिर्फ पीएचडी, ड्युअल डिग्री के पांचवें वर्ष के छात्र और एमटेक, एमडी, एमएस के छात्र-छात्राओं को ही 19 मार्च के बाद हॉस्टल में रहने की अनुमति दी जाएगी।

उन्होंने अपने निर्देश में कहा है कि अगर छात्र परिसर छोड़ना चाहते हैं, तो उनको विशेष अवकाश दिया जाएगा। कम्युनिटी सेंटर-1 और आशियाना में सामाजिक कार्यो के लिए कराई गई बुकिंग को भी अगली सूचना तक रद्द किया गया है। कम्युनिटी सेंटर-2 में भी अगली सूचना तक कार्यक्रम नहीं होंगे।

Latest Education News