A
Hindi News एजुकेशन न्‍यूज Covid-19: डेनमार्क ने स्कूलों में कुछ कक्षाएं शुरू करने की अनुमति दी

Covid-19: डेनमार्क ने स्कूलों में कुछ कक्षाएं शुरू करने की अनुमति दी

डेनमार्क ने कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन में बुधवार को ढील प्रदान करते हुए स्कूलों में कुछ कक्षाएं शुरू करने की अनुमति दे दी।

<p>Denmark allowed to start some classes in schools</p>- India TV Hindi Denmark allowed to start some classes in schools

डेनमार्क ने कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन में बुधवार को ढील प्रदान करते हुए स्कूलों में कुछ कक्षाएं शुरू करने की अनुमति दे दी। यह आदेश केवल पांचवीं कक्षा तक के स्कूलों के लिए ही है। इससे बड़ी कक्षाओं के छात्र घर से ऑनलाइन पढ़ाई जारी रखेंगे। देश में 10 से अधिक लोगों के एक जगह एकत्र होने पर रोक जारी रहेगी। दंत रोग चिकित्सा क्लिनिक, टैटू पार्लर, हज्जाम और अन्य ऐसे सभी काम धंधों से संबंधित दुकानें और केंद्र बंद रहेंगे जिसमें व्यक्ति नजदीकी भौतिक संपर्क में होते हैं।

सुपरमार्केट और किराने की दुकानें सप्ताहों से खुली हैं, लेकिन ग्राहकों से एक-दूसरे से दूरी बनाए रखने को कहा गया है। डेनमार्क के प्रधानमंत्री मेट्टे फ्रेडरिक्सन ने विषाणु संक्रमण के मामलों में स्थिरता का हवाला देते हुए मंगलवार को कहा कि देश उम्मीद के विपरीत ‘‘काफी तेजी’’ से पटरी पर लौट सकता है।

Latest Education News