A
Hindi News एजुकेशन न्‍यूज DU St Stephens College Admission Call Letter 2019: डीयू के सेंट स्टीफन कॉलेज में एडमिशन के लिए इंटरव्यू कॉल लेटर जारी, यहां से करें डाउनलोड

DU St Stephens College Admission Call Letter 2019: डीयू के सेंट स्टीफन कॉलेज में एडमिशन के लिए इंटरव्यू कॉल लेटर जारी, यहां से करें डाउनलोड

सेंट स्टीफेंस कॉलेज, दिल्ली ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिशन के लिए इंटरव्यू कॉल लेटर जारी कर दिया है।

<p>du stefens call letter</p>- India TV Hindi du stefens call letter

सेंट स्टीफेंस कॉलेज, दिल्ली ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिशन के लिए इंटरव्यू कॉल लेटर जारी कर दिए है। इंटरव्यू कॉल लेटर उन उम्मीदवारों के लिए है, जिन्होंने कॉलेज द्वारा प्रस्तावित विभिन्न स्नातक कार्यक्रमों के लिए जारी कटऑफ के अनुसार अंक पाए हैं। कॉलेज ने पहले 24 जून 2019 को विभिन्न कार्यक्रमों के लिए कटऑफ जारी किया था। जो उम्मीदवार कटऑफ क्वालीफाई करते हैं, वे कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट ststephens.edu से इंटरव्यू कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार नीचे दिए गए सीधे लिंक के माध्यम से इंटरव्यू कॉल लेटर भी डाउनलोड कर सकते हैं.

सेंट स्टीफेंस कॉलेज ने अभी केवल बीए (एच) संस्कृत और बीएससी (एच) रसायन विज्ञान कार्यक्रमों के लिए इंटरव्यू कॉल लेटर जारी किया है। बीए (एच) संस्कृत कार्यक्रम के लिए कटऑफ अतिरिक्त श्रेणियों के साथ सभी श्रेणियों के लिए 65 प्रतिशत है। साथ में उम्मीदवारों ने कक्षा 10 तक संस्कृत विषय के रूप में पढ़ा हो। दूसरी ओर, बीएससी (एच) रसायन विज्ञान के लिए सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए कटऑफ 96.33 प्रतिशत है।

बीए (एच) संस्कृत के लिए साक्षात्कार 28 जून 2019 को आयोजित किया जाना है, जबकि बीएससी (एच) केमिस्ट्री के लिए साक्षात्कार 28 जून, 29 जून और 1 जुलाई 2019 को आयोजित किया जाना है। इंटरव्यू कॉल लेटर में इंटरव्यू के लिए अनुसूची होगी और समय होगा कि कब उम्मीदवार को इंटरव्यू के लिए कॉलेज में रिपोर्ट करना है।

कॉल लेटर डाउनलोड कैसे करें
  1. सेंट स्टीफेंस कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट ststephens.edu पर जाएं.
  2. होम पेज पर डाउनलोड कॉल लेटर पर क्लिक करें.
  3. आवेदन संख्या और लिंक में कैप्चा दर्ज करें.
  4. कॉल लेटर प्रदर्शित किया जाएगा.

इंटरव्यू के लिए उपस्थित होने के लिए उम्मीदवारों को कॉल लेटर ले जाना आवश्यक है। सेंट स्टीफेंस कॉलेज द्वारा अन्य कार्यक्रमों के लिए जल्द ही कॉल लेटर जारी करने की उम्मीद है। व्यक्तिगत विषयों के लिए इंटरव्यू आयोजित किए जाने के बाद कॉलेज उन उम्मीदवारों की सूची जारी करेगा, जिन्होंने इंटरव्यू पास किया। सूची आधिकारिक वेबसाइट और कॉलेज के नोटिस बोर्ड पर उपलब्ध होगी। इंटरव्यू पास करने वाले उम्मीदवारों को सभी मूल प्रमाणपत्रों और दो पासपोर्ट आकार के फोटो के साथ प्रवेश के लिए रिपोर्ट करना होगा।

Latest Education News