A
Hindi News एजुकेशन न्‍यूज गोवा सरकार ने कॉलेजों में ऑनलाइन दाखिले शुरू किए

गोवा सरकार ने कॉलेजों में ऑनलाइन दाखिले शुरू किए

कोविड-19 वैश्विक महामारी के मद्देनजर गोवा सरकार ने राज्य उच्च शिक्षा निदेशालय (डीएचई) से संबद्ध सभी कॉलेजों में बुधवार से ऑनलाइन दाखिले शुरू कर दिए हैं।

<p> Goa government started online admission in...- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO  Goa government started online admission in colleges

कोविड-19 वैश्विक महामारी के मद्देनजर गोवा सरकार ने राज्य उच्च शिक्षा निदेशालय (डीएचई) से संबद्ध सभी कॉलेजों में बुधवार से ऑनलाइन दाखिले शुरू कर दिए हैं। केंद्रीकृत ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत छात्र विभिन्न डिग्री पाठ्यक्रमों के लिए डीएचई के पोर्टल पर दाखिले के लिए आवेदन दे सकते हैं और उन्हें कॉलेज आने की आवश्यकता नहीं है। गोवा शिक्षा विभाग ने मंगलवार को जारी परिपत्र में कहा कि राज्य में सभी सरकारी और सहायता प्राप्त कॉलेजों में अकादमिक वर्ष 2020-21 के लिए ऑनलाइन दाखिले की प्रक्रिया शुरू होगी।

इसमें कहा गया है, ‘‘बैचलर ऑफ आर्ट्स (बीए), बैचलर ऑफ कॉमर्स (बीकॉम), बैचलर ऑफ साइंस (बीएससी), बैचलर ऑफ कम्प्यूटर ऐपलीकेशंस (बीसीए), बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (बीबीए), कानून, संगीत, गृह विज्ञान, कृषि, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बीएड) और अन्य पाठ्यक्रमों के लिए डीएचई गोवा के प्रशासनिक नियंत्रण के तहत सरकारी और सहायता प्राप्त कॉलेजों में ऑनलाइन दाखिले 15 जुलाई 2020 से शुरू होंगे।’’ डीएचई ने कहा कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण पैदा हुई चुनौतियों को देखते हुए गृह मंत्रालय के दिशा निर्देशों के तहत यह सिफारिश की गई है कि आगामी अकादमिक सत्र के लिए दाखिले समेत लोगों की मौजूदगी वाली किसी भी अकादमिक गतिविधि से बचा जाए।

Latest Education News