A
Hindi News एजुकेशन न्‍यूज पंजाब के सरकारी स्कूलों में छात्रों की प्रवेश, पुनः प्रवेश और ट्यूशन फीस माफ: पंजाब सरकार

पंजाब के सरकारी स्कूलों में छात्रों की प्रवेश, पुनः प्रवेश और ट्यूशन फीस माफ: पंजाब सरकार

पंजाब सरकार ने शुक्रवार को कहा कि पंजाब के सरकारी स्कूल कोरोना वायरस संकट के कारण 2020-21 के शैक्षणिक सत्र के लिए छात्रों से कोई प्रवेश, पुनः प्रवेश और ट्यूशन शुल्क नहीं लेंगे।

Government schools in Punjab will not charge any admission, re-admission and tuition fee: Punjab Gov- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Government schools in Punjab will not charge any admission, re-admission and tuition fee: Punjab Govt 

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने शुक्रवार को कहा कि पंजाब के सरकारी स्कूल कोरोना वायरस संकट के कारण 2020-21 के शैक्षणिक सत्र के लिए छात्रों से कोई प्रवेश, पुनः प्रवेश और ट्यूशन शुल्क नहीं लेंगे।

कोविड-19 के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं: पंजाब सरकार

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच पंजाब सरकार ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार अस्पतालों में बढ़ी हुई बिस्तर क्षमता, वेंटिलेटर, पीपीई, मास्क और जांच किट की पर्याप्त संख्या के साथ संक्रमण के प्रसार से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। आधिकारिक विज्ञप्ति में मुख्य सचिव विनी महाजन ने कहा, ‘‘राज्य सरकार अस्पतालों में बढ़ी हुई बिस्तर क्षमता, वेंटिलेटर, पीपीई, मास्क और जांच किट की पर्याप्त संख्या के साथ संक्रमण के प्रसार से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।’’ 

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर वह राज्य भर के अस्पतालों में चिकित्सा व्यवस्था का जायजा ले रही थीं। मुख्य सचिव ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और लोगों को घबराने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने, हाथ धोना और मास्क पहनने जैसे स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने का अनुरोध किया। 

राज्य कोविड-19 प्रबंधन समूह की प्रमुख विनी ने उल्लेख किया कि वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को सभी जिलो में नोडल अधिकारी और आईएएस अधिकारी सुमित जारंगल और तनु कश्यप को राज्य नोडल अधिकारियों के रूप में नियुक्त किया गया है ताकि वे प्रतिदिन के मामलों की निगरानी कर सकें।

Latest Education News