A
Hindi News एजुकेशन न्‍यूज मध्य प्रदेश में घर से बाहर पढ़ने वाले बच्चों की सहायता करें: टंडन

मध्य प्रदेश में घर से बाहर पढ़ने वाले बच्चों की सहायता करें: टंडन

मध्य प्रदेश में बड़ी संख्या में ऐसे भी विद्यार्थी हैं, जो अपने घर से बाहर रहकर पढ़ाई कर रहे हैं। राज्यपाल लालजी टंडन ने सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियो को ई-मेल संदेश भेजकर ऐसे विद्यार्थियों की सहायता के निर्देश दिए हैं।

<p>lal ji tandon</p>- India TV Hindi lal ji tandon

मध्य प्रदेश में बड़ी संख्या में ऐसे भी विद्यार्थी हैं, जो अपने घर से बाहर रहकर पढ़ाई कर रहे हैं। राज्यपाल लालजी टंडन ने सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियो को ई-मेल संदेश भेजकर ऐसे विद्यार्थियों की सहायता के निर्देश दिए हैं। राज्यपाल लालजी टंडन ने कोरोनावायरस संकट के चलते सभी कुलपतियों को गुरुवार को ई-मेल भेज कर निर्देशित किया है कि घर से बाहर रह कर पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं की आवश्यक सहायता करें। विश्वविद्यालय प्रशासन सभी विद्यार्थियों से संचार माध्यमों से सम्पर्क स्थापित करे। बाहर से आए छात्र-छात्राओं की भोजन इत्यादि की व्यवस्था में मदद करें। प्रबंधन द्वारा ऐसे प्रबंध किए जाएं, जिससे जरूरतमंद छात्र-छात्राएं स्वयं उनसे सहायता के लिए सम्पर्क करने के लिए प्रेरित हों।

राज्यपाल ने कहा है कि विश्वविद्यालयों का आईटी सेल छात्र-छात्राओं को घर से काम करने के लिए प्रशिक्षित और प्रेरित करे। कोरोना संकट से निपटने के लिए सूचना, शिक्षा और संचार गतिविधियों में उनको शामिल करे।उन्होने कहा कि घर से बाहर रहकर पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं की शैक्षणिक गतिविधियों को भी वर्क टू होम प्रणाली में संयोजन कर संचालित करें। राज्यपाल टंडन ने सभी कुलपतियों से अपेक्षा की है कि कोरोनावायरस के इस संकट काल में दूरदर्शी सोच के साथ कार्य कर राष्ट्र सेवा में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दें।

 

 

Latest Education News