A
Hindi News एजुकेशन न्‍यूज HSSC PTI Recruitment:1983 पीटीआई भर्ती मामले में एचएसएससी के पूर्व चेयरमैन और अधिकारियों पर केस दर्ज

HSSC PTI Recruitment:1983 पीटीआई भर्ती मामले में एचएसएससी के पूर्व चेयरमैन और अधिकारियों पर केस दर्ज

हरियाणा सतर्कता ब्यूरो ने राज्य में पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान 1,983 शारीरिक प्रशिक्षण प्रशिक्षकों की भर्ती में कथित अनियमितताओं के मामले में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) के पूर्व अध्यक्ष तथा तत्कालीन सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

<p>HSSC PTI Recruitment case filed against former HSSC...- India TV Hindi Image Source : GOOGLE HSSC PTI Recruitment case filed against former HSSC chairman and officers in 1983 PTI recruitment case

हरियाणा सतर्कता ब्यूरो ने राज्य में पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान 1,983 शारीरिक प्रशिक्षण प्रशिक्षकों की भर्ती में कथित अनियमितताओं के मामले में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) के पूर्व अध्यक्ष तथा तत्कालीन सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यहां बताया कि सतर्कता ब्यूरो ने पंचकुला में 30 जून को एक प्राथमिकी दर्ज कराई, जिसमें पूर्व अध्यक्ष और तत्कालीन सदस्यों को मामले में सह-आरोपी बनाया गया है। उनके खिलाफ कथित तौर पर अपने पद का गलत इस्तेमाल करने और कुछ खास उम्मीदवारों का चयन कराने के लिए मापदंड बदलने का आरोप है।
  
यह मामला हरियाणा के महाधिवक्ता बी. आर. महाजन के पत्र के बाद सतर्कता ब्यूरो के डीएसपी की शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया, जिन्होंने प्रशिक्षकों के चयन के संबंध में अदालत के फैसले को देखने के बाद सतर्कता जांच की मांग की थी। प्राथमिकी में किसी आरोपी का नाम दर्ज नहीं है। लोक सेवक द्वारा आपराधिक कदाचार, धोखाधड़ी के उद्देश्य से जालसाजी, झूठे साक्ष्य, लोक सेवक द्वारा कानून की अवज्ञा समेत भारतीय दंड विधान के अनेक प्रावधानों और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था।
 

Latest Education News