A
Hindi News एजुकेशन न्‍यूज जेएनयू छात्र संघ शुक्रवार को एचआरडी मंत्रालय के बाहर प्रदर्शन करेगा

जेएनयू छात्र संघ शुक्रवार को एचआरडी मंत्रालय के बाहर प्रदर्शन करेगा

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ शुक्रवार को मानव संसाधन विकास मंत्रालय के बाहर प्रदर्शन करेगा और विश्वविद्यालय का सुगम संचालन बहाल करने के लिये गठित एक समिति की सिफारिशें सार्वजनिक करने की मांग की जाएगी।

<p>JNU student union will perform outside HRD ministry on...- India TV Hindi JNU student union will perform outside HRD ministry on Friday

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ शुक्रवार को मानव संसाधन विकास मंत्रालय के बाहर प्रदर्शन करेगा और विश्वविद्यालय का सुगम संचालन बहाल करने के लिये गठित एक समिति की सिफारिशें सार्वजनिक करने की मांग की जाएगी। विश्वविद्यालय के छात्रों ने बताया कि शुक्रवार को यह प्रदर्शन किया जाएगा। गौरतलब है कि एचआरडी मंत्रालय ने विश्वविद्यालय के सामान्य कामकाज को बहाल करने के लिये तीन सदस्यीय एक समिति गठित की थी।

इसने अपनी रिपोर्ट मंगलवार को मंत्रालय को सौंप दी। छात्र संघ का प्रदर्शन इस मांग के लिये हो रहा है कि रिपोर्ट सार्वजनिक की जाए और छात्रावास शुल्क वृद्धि पूरी तरह से वापस ली जाए। छात्रों ने छात्रावास शुल्क वृद्धि के खिलाफ महीने भर प्रदर्शन किया। छात्रों का कहना है कि उनके महीने भर के प्रदर्शन से उन्हें हुए अकादमिक नुकसान के लिये विश्वविद्यालय प्रशासन जिम्मेदार है और इसलिए सेमेस्टर बढ़ाया जाना चाहिए। उन्होंने कुलपति एम जगदीश कुमार को हटाने की भी मांग की। 

Latest Education News