A
Hindi News एजुकेशन न्‍यूज Little Buddy Pre स्कूल का दिल्ली-एनसीआर में विशिष्ट फ्रेंचाइजी मॉडल पेश, नए लोगों का भी अनावरण किया

Little Buddy Pre स्कूल का दिल्ली-एनसीआर में विशिष्ट फ्रेंचाइजी मॉडल पेश, नए लोगों का भी अनावरण किया

लिटिल बडी प्री-स्कूल ने लंदन में स्थापित पंजीकृत कार्यालय तथा अपने कॉर्पोरेट कार्यालय हैदराबाद, तेलंगाना में खोलने के बाद अब दिल्ली में अपना विशिष्ट फ्रेंचाइजी मॉडल शुरू किया है।

<p>Little Pre Buddy School Introduces Exclusive Franchise...- India TV Hindi Little Pre Buddy School Introduces Exclusive Franchise Model in Delhi-NCR, New People Also Unveiled

नई दिल्ली: लिटिल बडी प्री-स्कूल ने लंदन में स्थापित पंजीकृत कार्यालय तथा अपने कॉर्पोरेट कार्यालय हैदराबाद, तेलंगाना में खोलने के बाद अब दिल्ली में अपना विशिष्ट फ्रेंचाइजी मॉडल शुरू किया है। ब्रांड की शुरुआत में कंपनी के प्रोमोटर ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश और एन.सी.आर. क्षेत्र के लिए मास्टर फ्रेंचाइजी के साथ अपने नए लोगों का अनावरण किया और उनके मास्कोट रुडो को भी पेश किया। इस कार्यक्रम का अनावरण श्री सुनील दीवान और डॉ मंजू दीवान द्वारा किया गया।

लिटिल बडी प्रीस्कूल में अपनाई गई शिक्षा की धारणा और दृष्टिकोण पर प्रकाश डालते हुए शिक्षा-निदेशक रम्या गंगाधरन ने कहा कि लिटिल बडी प्रीस्कूल ब्रिटेन पर आधारित एक इकाई है, जिसमें प्रारंभिक वर्षों के आधार पर अपने पाठ्यक्रम के साथ एक रचनात्मक और आकस्मिक शिक्षण के प्रसार के दृष्टिकोण से शुरू किया गया है। हम प्रत्येक बच्चे को बहुत सी गतिविधियों के साथ एक ऐसा वातावरण प्रदान करते हैं जिसमें ब्रिटेन के प्रीस्कूल वाले बच्चों के लिए अंतः क्रियात्मक सत्र, अंतःक्रियात्मक रोबोट और ई.वाय.एफ.एस. सॉफ्टवेयर शामिल होते हैं जो प्रत्येक बच्चे के विशेष उपलब्धि को प्रदर्शित करते हैं। सीखने के कार्यक्रम को रूपांकित और विकसित किया गया है खोज को प्रोत्साहित करने, पूछताछ करने, प्रश्नात्मक करने और खुद कितना सीख रहे हैं यह पता लगाने के लिए।

अध्यापकों के प्रशिक्षण और माता-पिता के लिए परामर्श के बारे में बोलते हुए श्री सुनील दीवान ने कहा कि शिक्षकों को हर महीने ब्रिटेन के प्रमाणित प्रशिक्षकों द्वारा प्रशिक्षण दिया जाता है ताकि सभी फ्रेंचाइजी में पाठ्यक्रम की गुणवत्ता में कोई समझौता न हो। इसके अलावा, हमारी शिक्षण और विकास टीम द्वारा प्रदान किए गए वर्ष भर के प्रशिक्षण समर्थन भी हैं। माता-पिता के परामर्श सत्रों से बच्चे की प्रगति का निरीक्षण करने, उनकी अंतर्निहित क्षमताओं, रुचि और व्यवहार के विकास को समझने की उनकी क्षमता में वृद्धि होगी।"

मास्टर फ्रेंचाइजी, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और एनसीआर के बारे में विस्तार में बताते हुए आगमन दीवान ने कहा कि लिटिल बडी का फ्रेंचाइजी मॉडल शुरू से अंत तक है। लोग हमारी फ्रेंचाइजी ले सकते हैं, जिसमें निवेश शामिल है, फ्रेंचाइजी की स्थापना और संचालन के बुनियादी ढांचे की स्थापना, ब्रिटेन से प्रमाणित प्रशिक्षकों द्वारा शिक्षकों का प्रशिक्षण, वर्ष भर के प्रशिक्षण और कार्यात्मक सहायता, अंतरराष्ट्रीय पाठ्यक्रम, शिक्षकों और अभिभावकों के लिए कार्यशालाओं और आईटी के साथ सहयोग शामिल हैं। हम अगले एक साल में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र और दिल्ली के सौ फ्रैंचाइजी को लक्ष्य बना रहे हैं।

Latest Education News