A
Hindi News एजुकेशन न्‍यूज कर्नाटक में मराठी भाषी लोगों के लिए कॉलेज खोलेगा महाराष्ट्र

कर्नाटक में मराठी भाषी लोगों के लिए कॉलेज खोलेगा महाराष्ट्र

महाराष्ट्र सरकार कर्नाटक के सीमावर्ती क्षेत्रों में रहने वाले मराठी भाषी लोगों के लिए कोल्हापुर में एक मराठी माध्यम कॉलेज खोलेगी ।

<p>maharashtra will open a college for marathi speaking...- India TV Hindi Image Source : TWITTER/CORE ALPHA maharashtra will open a college for marathi speaking people in karnataka

महाराष्ट्र सरकार कर्नाटक के सीमावर्ती क्षेत्रों में रहने वाले मराठी भाषी लोगों के लिए कोल्हापुर में एक मराठी माध्यम कॉलेज खोलेगी । महाराष्ट्र सरकार के एक मंत्री ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने कहा कि यह निर्णय पड़ोसी राज्य में रहने वाली मराठी भाषी आबादी की शैक्षिक जरूरतों को पूरा करने के लिए लिया गया है। उन्होंने कहा कि यह नया राजकीय महाविद्यालय कोल्हापुर में शिवाजी विश्वविद्यालय का उप-केंद्र होगा।

सामंत ने कहा कि कोल्हापुर जिला कलेक्टर प्रस्तावित कॉलेज के लिए पांच एकड़ भूमि प्रदान करेंगे जिसके बाद सभी आवश्यक आधिकारिक मंजूरी दी जाएंगी। विज्ञप्ति के अनुसार, कॉलेज अगले शैक्षणिक वर्ष से काम करना शुरू कर देगा। शिवाजी विश्वविद्यालय के कुलपति नितिन कर्मलकर विल के नेतृत्व वाली एक समिति इस शैक्षणिक संस्थान की स्थापना के तौर तरीकों निगरानी रखेगी। कर्नाटक के सीमावर्ती क्षेत्रों में मराठी भाषी लोगों की ठीक-ठाक आबादी है।

Latest Education News