A
Hindi News एजुकेशन न्‍यूज चंडीगढ़ में अभिभावकों को राहत, इस साल फीस नहीं बढ़ा सकेंगे स्कूल

चंडीगढ़ में अभिभावकों को राहत, इस साल फीस नहीं बढ़ा सकेंगे स्कूल

कोरोना संकट के बीच देश भर में आर्थिक गतिविधियां रुकी हुई हैं। लाखों उद्योग धंधे बंद हैं, करोड़ों रोजगार संकट में हैं।

<p>Chandigarh School</p>- India TV Hindi Image Source : FILE Chandigarh School

कोरोना संकट के बीच देश भर में आर्थिक गतिविधियां रुकी हुई हैं। लाखों उद्योग धंधे बंद हैं, करोड़ों रोजगार संकट में हैं। इस बीच चंडीगढ़ प्रशासन ने उन अभिभावकों को राहत दी है जिनके बच्चे स्कूलों में पढ़ाई करते हैं। केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ प्रशासन ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि कोरोना संकट के दौर में स्कूल 2020—21 के सत्र में फीस में बढ़ोत्तरी नहीं कर सकते। चंडगढ़ प्रशासन ने इस बाबत एक विस्तृत आदेश जारी किया है। 

आदेश में कहा गया है कि चंडीगढ़ में वैश्विक बीमारी कोरोना वायरस को देखते हुए 13 मार्च से सभी स्कूल बंद हैं। वहीं केंद्र सरकार के अगले आदेश तक स्कूल बंद रहेंगे। इस बीच स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों के माता पिता की आर्थिक स्थिति इस वैश्विक बीमारी के चलते खराब हो गई है। ऐसे में अभिभावकों के हितों को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने स्कूलों को इस साल ​फीस में वृद्धि न करने के निर्देश दिए हैं। 

चंडीगढ़ से पहले उत्तर प्रदेश सरकार भी इसी प्रकार के आदेश जारी कर चुका है। इसके साथ की कई स्कूलों ने कोरोना संकट के बीच स्कूलों की फीस न बढ़ाने के निर्देश ​जारी किए हैं। हालांकि कोरोना संकट के चलते जारी लॉकडाउन के बीच कर्नाटक ने 1 जुलाई से स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया है। यहां 4 से 7वीं कक्षा के स्कूल 1 जुलाई से खोले जाएंगे। वहीं 1 से 3 कक्षा के स्कूल 15 जुलाई से खुलेंगे।

Latest Education News