A
Hindi News एजुकेशन न्‍यूज NSUI ने दिल्ली विश्वविद्यालय पर छात्रों के डेटा को लीक करने का आरोप लगाया

NSUI ने दिल्ली विश्वविद्यालय पर छात्रों के डेटा को लीक करने का आरोप लगाया

कांग्रेस से संबद्ध एनएसयूआई ने सोमवार को दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) पर लाखों छात्रों का डेटा ऑनलाइन लीक करने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

<p>nsui accuses delhi university of leaking students'...- India TV Hindi Image Source : FILE nsui accuses delhi university of leaking students' data

नई दिल्ली। कांग्रेस से संबद्ध एनएसयूआई ने सोमवार को दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) पर लाखों छात्रों का डेटा ऑनलाइन लीक करने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष अक्षय लाकड़ा और डीयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष अरुण हुड्डा ने मौरिस नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने कहा, ‘‘न केवल मोबाइल नंबर, बल्कि आधार कार्ड नंबर, बैंक खाता संख्या, कॉलेज से घर तक छात्र द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले परिवहन का माध्यम इत्यादि से जुड़ा डेटा दिल्ली विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर आसानी से उपलब्ध है। यह केवल एक भारी गलती ही नहीं है, बल्कि छात्रों की गोपनीयता का उल्लंघन भी है।’’ एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हें शिकायत मिली है और वह मामले की जांच कर रहे हैं।

Latest Education News