A
Hindi News एजुकेशन न्‍यूज JNUET 2020 Exam Schedule: जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी 2020 एडमिशन शेड्यूल जारी, ऐसे करें चेक

JNUET 2020 Exam Schedule: जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी 2020 एडमिशन शेड्यूल जारी, ऐसे करें चेक

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNUET) के विभिन्न कोर्सों में प्रवेश के लिए एनटीए ने 2020 का शेड्यूल जारी कर दिया है।

<p>jnuet 2020 exam schedule</p>- India TV Hindi jnuet 2020 exam schedule

JNUET 2020 Exam Schedule: जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNUET) के विभिन्न कोर्सों में प्रवेश के लिए एनटीए ने 2020 का शेड्यूल जारी कर दिया है। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर पूरा शेड्यूल चेक कर सकते हैं। ऑफिशियल वेबसाइट https://ntajnu.nic.in पर एग्जाम से जुड़ी पूरी जानकारी विस्तार में दी गई है। एनटीए की तरफ से जारी शेड्यूल की मानें तो जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNUET) के विभिन्न कोर्सों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन मार्च में भरे जाएंगे, जबकि ऑनलाइन एंट्रेंस एग्जाम 11 मई से 14 मई तक आयोजित किया जाएगा।

एनटीए की तरफ से जारी नोटिफिकेशन की मानें तो जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNUET) के विभिन्न कोर्सों में एडमिशन के लिए एडमिट कार्ड 21 अप्रैल 2020 को जारी किया जाएगा और विभाग की तरफ से रिजल्ट 31 मई को जारी किया जाएगा। जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNUET) एंट्रेंस एग्जाम में ऑब्जेक्टिव टाइप के प्रश्न पूछे जाएंगे। एग्जाम पैटर्न, लिबस और अर्हता से जुड़ी जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNUET) के विभिन्न कोर्सों में प्रवेश के लिए ऑऩलाइन रजिस्ट्रेशन 2 मार्च से 31 मार्च तक भरें जाएंगे। पिछले वर्ष यानी कि 2019 की बात करें तो जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNUET) के विभिन्न कोर्सों में प्रवेश के लिए कुल 1,16,558 लाख अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन किया था. 2019 में विभिन्न कोर्सों में प्रवेश के लिए एंट्रेंस एग्जाम 27 अगस्त से 30 अगस्त तक आयोजित किया गया था।

Latest Education News