A
Hindi News एजुकेशन न्‍यूज ओडिशा सरकार कोरोनावायरस के लिए एमबीबीएस छात्रों को प्रशिक्षित करेगी

ओडिशा सरकार कोरोनावायरस के लिए एमबीबीएस छात्रों को प्रशिक्षित करेगी

ओडिशा सरकार ने एमबीबीएस छात्रों को व्यापक प्रशिक्षण देने का फैसला किया है, ताकि उन्हें कोरोनावायरस के प्रकोप से निपटने के लिए तैनात किया जा सके। इसकी जानकारी रविवार को एक अधिकारी ने दी।

<p>odisha government will train mbbs students for...- India TV Hindi odisha government will train mbbs students for coronavirus

भुवनेश्वर। ओडिशा सरकार ने एमबीबीएस छात्रों को व्यापक प्रशिक्षण देने का फैसला किया है, ताकि उन्हें कोरोनावायरस के प्रकोप से निपटने के लिए तैनात किया जा सके। इसकी जानकारी रविवार को एक अधिकारी ने दी। सरकार के इस फैसले का लक्ष्य कोरोनोवायरस प्रकोप से लड़ने के लिए डॉक्टरों की कमी को पूरा करना है।

ओडिशा के मुख्य सचिव अशोक त्रिपाठी ने जारी आदेश में कहा, "डॉक्टरों की कमी को देखते हुए, यह निर्णय लिया गया है कि सभी मेडिकल कॉलेजों के 7 वें, 8 वें और 9 वें सेमेस्टर एमबीबीएस के छात्रों को प्रशिक्षित किया जाएगा, जिन्हें जरूरत के मुताबिक तैनात किया जा सकता है।"

सरकार पहले चरण में सरकारी प्रतिष्ठानों के एमबीबीएस छात्रों को प्रशिक्षण प्रदान करेगी। निजी मेडिकल कॉलेजों को भी एक साथ डॉक्टरों और छात्रों को प्रशिक्षित करने की आवश्यकता होगी। ओडिशा सरकार ने भी सरकारी और निजी दोनों डॉक्टरों को प्रशिक्षित करने का निर्णय लिया है। वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अनु गर्ग और भूपेंद्र सिंह पुनिया को इस कार्यभार को संभालने के लिए नियुक्त किया गया है।

 

 

 

Latest Education News