A
Hindi News एजुकेशन न्‍यूज चपरासी की बेटी परीक्षा में लाई 94% अंक तो एक दिन के लिए बनी SDM

चपरासी की बेटी परीक्षा में लाई 94% अंक तो एक दिन के लिए बनी SDM

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में SDM के दफ्तर में काम करने वाले चपरासी की 14 वर्षीय बेटी हिना ठाकुर एक दिन के लिए SDM बनीं।

एक दिन के लिए SDM बनने वाली हिना ठाकुर- India TV Hindi Image Source : ANI एक दिन के लिए SDM बनने वाली हिना ठाकुर

कांगड़ा: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में SDM के दफ्तर में काम करने वाले चपरासी की 14 वर्षीय बेटी हिना ठाकुर एक दिन के लिए SDM बनीं। हिना ठाकुर ने शुक्रवार को SDM की चेयर पर बैठकर काम किया। हालांकि, हिना के पास ही कुर्सी पर SDM जतिन लाल भी बैटे रहे और काम में हिना को गाइड करते रहे।

दरअसल, हिना ने 10वीं की परीक्षा में 94 फीसदी अंक हासिल किए हैं। इसके बारे में जब SDM जतिन लाल को जानकारी कि उनके ऑफिस में काम करने वाले चपरासी की बेटी ने 10वीं में 94 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं, तो उन्होंने हिना को प्रोत्साहित करने के लिए एक दिन के लिए SDM के तौर पर काम करने का मौका दिया।

एसडीएम जतिन लाल 2016 बैच के IAS हैं। उन्होंने बताया कि जब उनकी जानकारी में आया कि उनके ऑफिस के चपरासी की बेटी ने 10वीं की परीक्षा में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है तो वह उन्हें तोहफा देना चाहते थे। जतिन लाल ने तोहफे के रूप में हिना को एक दिन का SDM बनाने का फैसला किया। हिना ने पूरा दिन SDM के तौर पर काम किया।

SDM जतिन लाल द्वारा एक दिन के लिए SDM की तरह काम करने पर हिना ने कहा कि यह उनके लिए एक सपने की तरह था, जिससे वह काफी खुश हैं। हिना ठाकुर ने कहा, "SDM सर ने मुझे सपना दिखाया है, उसे मैं पूरा करूंगी।" हिना ने कहा, "मैं पहले डॉक्टर बनूंगी और फिर IAS अधिकारी बनूंगी।"

(इनपुट: ANI)

Latest Education News