A
Hindi News एजुकेशन न्‍यूज Covid-19: हॉस्टलों में बंद छात्र वेबसाइट के जरिये कर सकेंगे अपनी जरूरतें पूरी

Covid-19: हॉस्टलों में बंद छात्र वेबसाइट के जरिये कर सकेंगे अपनी जरूरतें पूरी

कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन से कॉलेज और हॉस्टल बंद हैं, जिसकी वजह से छात्रों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद ने एक वेबसाइट बनाई है।

<p> students in hostels will be able to fulfill their...- India TV Hindi  students in hostels will be able to fulfill their needs through website

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन से कॉलेज और हॉस्टल बंद हैं, जिसकी वजह से छात्रों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद ने एक वेबसाइट बनाई है। इस वेबसाइट के माध्यम से छात्रों को आवास संबंधी, खाने पीने संबंधी, परीक्षा संबंधी, परिवहन संबंधी, शिक्षावृत्ति संबंधी सुविधाएं पाने में सहायता मिलेगी। बेवसाइट का उद्घाटन करते हुुए केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने कहा, "छात्र को हो रही कठिनाई से हम सभी लोग बेहद दुखी हैं। इसी वजह से आज इस वेबसाइट के माध्यम से हम लॉकडाउन में फंसे छात्रों को हर प्रकार की सुविधा प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

इस वेबसाइट के माध्यम से छात्रों को आवास संबंधी, खाने पीने संबंधी, परीक्षा संबंधी, परिवहन संबंधी, शिक्षावृत्ति, आरोग्य संबंधी, जैसी सुविधाएं प्राप्त करवाई जाएंगी।"उन्होंने कहा, "इस वेबसाइट की मदद के लिए 6500 कॉलेजों ने हाथ बढ़ाया है। हम छात्रों से आग्रह करेंगे कि वे इस वेबसाइट से जुड़कर अपनी समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द प्राप्त कर सकते हैं।"इस मौके पर अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद के अध्यक्ष विनय सहस्रबुद्धे ने कहा, "जिस तरह से विभिन्न कॉलेजों ने इस वेबसाइट पर मदद के लिए हाथ बढ़ाया है, हमें आशा है कि वैसे ही स्वयंसेवी संगठन एवं सामाजिक संस्थाएं भी इस विषम परिस्थिति में छात्रों की मदद के लिए आगे आएंगी।"

 

Latest Education News