A
Hindi News एजुकेशन न्‍यूज सुपर 30 के आनंद कैंब्रिज में लाइव वेबिनार में रखेंगे विचार

सुपर 30 के आनंद कैंब्रिज में लाइव वेबिनार में रखेंगे विचार

चर्चित शिक्षण संस्थान सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार 4 जुलाई को कैंब्रिज यूनिवर्सिटी की भारतीय सोसाइटी द्वारा आयोजित 'सुपर 30 पर्ल्स ऑफ विजडम टर्निग एडवांसर्स इन अपॉर्चुनिटीज' विषय पर लाइव वेबिनार में अपने विचार रखेंगे।

<p>Super 30 Anand to put thoughts on live webinar in...- India TV Hindi Image Source : PTI Super 30 Anand to put thoughts on live webinar in Cambridge

पटना। चर्चित शिक्षण संस्थान सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार 4 जुलाई को कैंब्रिज यूनिवर्सिटी की भारतीय सोसाइटी द्वारा आयोजित 'सुपर 30 पर्ल्स ऑफ विजडम टर्निग एडवांसर्स इन अपॉर्चुनिटीज' विषय पर लाइव वेबिनार में अपने विचार रखेंगे। आनंद कुमार ने यहां गुरुवार को कहा, "कैंब्रिज यूनिवर्सिटी के भारतीय समाज द्वारा आयोजित वेबिनार में बोलने का अवसर प्राप्त करना एक अच्छा अनुभव है, जिस संस्थान में मैंने कभी अध्ययन करने का सपना देखा था, उसी संस्थान में मुझे वेबिनार के माध्यम से बोलने का मौका मिलने जा रहा है।"

कैंब्रिज भारतीय सोसाइटी के सह-संस्थापक कृष्ण शर्मा ने कहा, "आनंद कुमार की बात सुनना हमलोगों के लिए बड़े सम्मान की बात है। वंचित वर्ग के छात्रों के प्रति उनके सराहनीय कार्यो के लिए उन्हें हर कोई जानता है और लोग उन्हें सुनना चाहते हैं। उनकी जीवन यात्रा बहुत प्रेरणादायक और रोचक है। छात्र और अन्य लोग उन्हें सुनने के लिए बड़े उत्साहित हैं। यह हमारे लिए एक शानदार अवसर होगा।"

पिछले साल 24 नवंबर को आनंद कुमार ने कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में प्रतिष्ठित कैंब्रिज यूनियन, कैंब्रिज की विश्व की सबसे पुरानी डिबेटिंग और फ्री स्पीच सोसाइटी के निमंत्रण पर संवाद किया था। सुपर 30 हर साल वंचित वर्गो से 30 छात्रों का चयन कर उन्हें प्रतिष्ठित आईआईटी तथा विभिन्न प्रवेश परीक्षा के लिए नि:शुल्क प्रशिक्षित करता है। इस पर जो फिल्म 'सुपर 30' बनी है, उसमें आनंद का किरदार बॉलीवुड स्टार ऋतिक रोशन ने निभाई हैं। कई राज्यों में टैक्स-फ्री कर दिखाई जा चुकी यह फिल्म ऋतिक की मां ने सिनेमाघर में जाकर पांच बार देखी है।
 

Latest Education News