A
Hindi News एजुकेशन न्‍यूज यूपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए ढाई गुना तक बढ़ाई फीस

यूपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए ढाई गुना तक बढ़ाई फीस

यूपी बोर्ड के हाई स्कूल (10वीं) और इंटरमीडिएट (12वीं) के स्टूडेंट्स को अब दोगुने से ज्यादा परीक्षा फीस देनी होगी। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने इस सत्र से परीक्षा फीस में बढ़ोतरी कर दी है।

<p>students</p>- India TV Hindi students

लखनऊ: यूपी बोर्ड के हाई स्कूल (10वीं) और इंटरमीडिएट (12वीं) के स्टूडेंट्स को अब दोगुने से ज्यादा परीक्षा फीस देनी होगी। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने इस सत्र से परीक्षा फीस में बढ़ोतरी कर दी है।

बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट के परीक्षा शुल्क में 300 से लेकर 400 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। शुल्क में बढ़ोतरी की नई दर 11 जुलाई 2019 से शुरू हो रही आवेदन प्रक्रिया में लागू होगी।

जानकारी के मुताबिक बोर्ड ने पिछले साल अगस्त में प्रस्ताव भेजा था। सीबीएसई और सीआईएससीई समेत पांच बोर्ड की एग्जाम फीस से तुलना करने के बाद यूपी बोर्ड ने फीसवृद्धि का प्रस्ताव भेजा था।

कक्षा 10वीं और 12वीं में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों को पांच अगस्त तक स्कूल के प्रधानाचार्य के पास परीक्षा शुल्क जमा कराना होगा। 10 अगस्त तक चालान के माद्यम से कोषागार में यह शुल्क जमा कराया जाना है।

Latest Education News