A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स BSEB Bihar Board 10th Result 2020: खत्म होगा बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट का इंतजार, यहां से कर सकेंगे चेक

BSEB Bihar Board 10th Result 2020: खत्म होगा बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट का इंतजार, यहां से कर सकेंगे चेक

बिहार बोर्ड 10वीं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कुछे सेंटर्स को छोड़कर अमूमन पूरा हो चुका है।

<p>bseb bihar board 10th result date</p>- India TV Hindi Image Source : FILE bseb bihar board 10th result date

BSEB Bihar Board 10th Result 2020: छात्रों का इतंजार बहुत जल्द खत्म होने वाला है बिहार बोर्ड 10वीं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कुछे सेंटर्स को छोड़कर अमूमन पूरा हो चुका है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बिहार मैट्रिक रिजल्ट 2020 की घोषणा बोर्ड द्वारा लॉक डाउन के बाद 20 मई के आस-पास की जा सकती है। बताया जा रहा है कि बिहार बोर्ड ने टॉपरों की लिस्ट बनानी शुरू कर दी है और उन्हें जल्द ही फोन किया जाएगा। फोन पर एक उचित समय देकर विषय विशेषज्ञों द्वारा उनका इंटरव्यू लिया जाएगा। लॉकडाउन की वजह से इस बार टॉपर्स को फिजीकली बिहार बोर्ड कार्यालय नहीं बुलाया जाएगा बल्कि वीडियो कॉलिंग के जरिये टॉपर्स का वेरिफिकेशन किया जाएगा। इंटरव्यू की ये प्रक्रिया आने वाले दो-तीन दिन में हो सकती है। 

बिहार 10वीं की बोर्ड परीक्षा के नतीजों की घोषणा और सम्बन्धित अपडेट की जानकारी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, biharboardonline.bihar.gov.in पर की जाएगी। इसके साथ ही, बोर्ड परीक्षा परिणाम कई थर्ड-पार्टी निजी वेबसाइट्स पर छात्रों के लिए उपलब्ध करायी जाएगी।

Latest Education News