A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स GSEB Class 12th science result 2020: गुजरात बोर्ड ने 12वीं साइंस के नतीजे किए घोषित, डायरेक्ट लिंक से ऐसे करें चेक

GSEB Class 12th science result 2020: गुजरात बोर्ड ने 12वीं साइंस के नतीजे किए घोषित, डायरेक्ट लिंक से ऐसे करें चेक

GSEB Class 12th science result- India TV Hindi Image Source : FILE GSEB Class 12th science result । गुजरात बोर्ड ने 12वीं साइंस के नतीजे किए घोषित, डायरेक्ट लिंक से ऐसे करें चेक 

GSEB Class 12th science result:  गुजरात बोर्ड ने  12वीं साइंस के नतीजे किए घोषित कर दिए हैं। गुजरात राज्य एजूकेशन बोर्ड (GSEB) ने 5 से 21 मार्च के बीच आयोजित की गई 12वीं साइंस विषय का परिणाम घोषित कर दिया है। 

जानिए कैसे करें रिजल्ट चेक

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट (http://www.gseb.org या www.gseb.org) पर जाएं। यहां लिंक के लिए करें डायरेक्ट क्लिक। 

इसके बाद छात्र 6 अंकों वाले सीट नंबर को भरकर 12वीं साइंस रिजल्ट 2020 की मार्क शीट देख सकते हैं।

शीट नंबर भरने के बाद रिजल्ट आपके सामने स्क्रीन पर होगा। 

आगे के लिए आप इसका आप प्रिंट लेकर सुरक्षित रख सकते हैं। 

अधिक जानकारी के लिए यहां करें क्लिक

पहले अटकलें लगाई जा रही थीं कि मई के आखिर तक बोर्ड 12वीं के नतीजों की घोषणा कर देगा लेकिन तमाम तरीकों की अटकलों पर उसने रोक आधिकारिक तौर पर 17 मई को रिजल्ट जारी किए जाने की सूचना जारी करके लगा दी। बोर्ड ने सूचना जारी करते हुए कहा था कि 17 मई सुबह आठ बजे परिणाम घोषित होंगे लेकिन उससे पहले ही उसने इनकी घोषणा कर दी। 

इस साल गुजरात सेकेंड्री और हायर सेकेंड्री एजुकेशन बोर्ड (GSEB HSC) ने विज्ञान के विषयों की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन 5 से 21 मार्च के बीच किया था। ऐसे में कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन का असर परीक्षाओं पर नहीं पड़ा था। ऐसे में लॉकडाउन के बीच कॉपी चेक करने और रिजल्ट बनाने का कार्य भी संपन्न हो गया। हालाकि पिछले साल बोर्ड ने 9 मई को ही रिजल्ट घोषित कर दिए थे ऐसे में इस बार एक सप्ताह की देरी हुई है। माना जा रहा है कि आर्ट और कॉमर्स विषयों के परिणाम भी बोर्ड जल्दी जारी करेगा।

Latest Education News