A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स आज घोषित होंगे हरियाणा 10वीं बोर्ड के परिणाम!

आज घोषित होंगे हरियाणा 10वीं बोर्ड के परिणाम!

हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड के एक प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम आज (सोमवार) घोषित किए जाएंगे।

आज घोषित होंगे हरियाणा 10वीं बोर्ड के परिणाम, ऐसे करें चेक- India TV Hindi Image Source : GOOGLE आज घोषित होंगे हरियाणा 10वीं बोर्ड के परिणाम, ऐसे करें चेक

चंडीगढ़: हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम आज घोषित करेगा। बोर्ड के एक प्रवक्ता ने रविवार को इसकी जानकारी दी थी। प्रवक्ता ने कहा, ‘हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड, भिवानी द्वारा 10वीं के 3,38,096 विद्यार्थियों के परीक्षा परिणाम आठ जून को घोषित किए जाएंगे।’ बता दें कि हरियाणा बोर्ड की 10वीं कक्षा की परीक्षा देने वाले कुल 3,38,096 विद्यार्थियों में से 1,86,153 छात्र और 1,51,943 छात्राएं हैं।

हरियाणा बोर्ड की 10वीं कक्षा के ये परिणाम चार विषयों के मूल्यांकन के आधार पर घोषित किये जाएंगे। दरअसल, देशभर में कोरोना वायरस के फैलने के कारण पैदा हुआ हालातों की वजह से लागू लॉकडाउन के चलते यहां विज्ञान विषय की परीक्षा नहीं हो सकी थी।

ऐसे में प्रवक्ता ने कहा कि शिक्षा मंत्री कंवर पाल और हरियाणा शिक्षा विभाग के निर्देशों के अनुसार, चार विषयों के मूल्यांकन के आधार पर परिणाम घोषित किये जाएंगे, जिनमें पांचवें विषय (विज्ञान) के औसत अंक जोड़े जाएंगे।

हालांकि, आपको बता दें कि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि यह परिणाम आज नहीं बल्कि विज्ञान की परीक्षा के बाद घोषित किए जाएगा।

Latest Education News