A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स HPU BTech Admissions 2019: UIIT ने जारी की बीटेक एडमिशन की मेरिट लिस्ट, यहां करें चेक

HPU BTech Admissions 2019: UIIT ने जारी की बीटेक एडमिशन की मेरिट लिस्ट, यहां करें चेक

HP University BTech Admissions 2019: यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने बीटेक प्रवेश 2019 के लिए जनरल श्रेणी के छात्रों (अखिल भारतीय) के लिए अस्थायी मेरिट सूची जारी की है।

<p>hp university result 2019</p>- India TV Hindi hp university result 2019

HP University BTech Admissions 2019: यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने बीटेक प्रवेश 2019 के लिए जनरल श्रेणी के छात्रों (अखिल भारतीय) के लिए अस्थायी मेरिट सूची जारी की है। मेरिट सूची ऑनलाइन मोड में UIIT की आधिकारिक वेबसाइट uiit.ac.in पर जारी की गई है। हिमाचल विश्वविद्यालय ने आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन मोड में 20 जून 2019 को परिणाम जारी किया था।

विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित सामान्य प्रवेश परीक्षा में उम्मीदवार द्वारा प्राप्त कुल अंकों के आधार पर मेरिट सूची निर्धारित की जाती है। विश्वविद्यालय बीटेक आईटी और सीएसई के लिए एक सामान्य मेरिट सूची तैयार करता है और काउंसलिंग फॉर्म में उल्लिखित पाठ्यक्रम के उम्मीदवारों की वरीयता के आधार पर प्रवेश दिए जाते हैं। जेईई मेन 2019 के स्कोर के आधार पर और 8 जुलाई 2019 को आयोजित एचपीसीईटी 2019 के आधार पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए 1 जुलाई 2019 से काउंसलिंग का दौर शुरू होने वाला है। उम्मीदवार एचपी विश्वविद्यालय बीटेक प्रवेश 2019 के लिए मेरिट सूची की जांच करने के लिए नीचे दी गई प्रक्रिया देख सकते हैं।

HP University BTech Admissions 2019 की जांच कैसे करें
  1. यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय बीटेक प्रवेश 2019 की मेरिट सूची की जांच करने के लिए प्रवेश के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uiit.ac.in पर जाएं.
  2. होमपेज पर, प्रवेश परीक्षा-2019 श्रेणी सामान्य बीटेक की मेरिट लिस्ट के लिंक पर क्लिक करें.
  3. आपको एक नए पृष्ठ पर दोबारा निर्देशित किया जाएगा.
  4. मेरिट सूची स्क्रीन पर प्रदर्शित की जाएगी. मेरिट लिस्ट में पास हुए उम्मीदवों के नाम और रोल नंबर दिए गए होंगे.
  5. कीबोर्ड पर कंट्रोल और एफ की एक साथ दबाएं.
  6. अपना नाम या रोल नंबर लिख कर जांच करें.
  7. भविष्य के उपयोग के लिए मेरिट सूची डाउनलोड करें और इसका प्रिंट आउट निकालें.

Latest Education News