A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स JAC 11th Result 2019: झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने 11वीं का परिणाम किया घोषित, ऐसे चेक करें रिजल्‍ट

JAC 11th Result 2019: झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने 11वीं का परिणाम किया घोषित, ऐसे चेक करें रिजल्‍ट

छात्र झारखंड अकेडमिक काउंसिल की ऑफिशल वेबसाइट jacresults.com या jac.jharkhand.gov.in पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं।

<p>JAC 11th Result </p>- India TV Hindi JAC 11th Result 

JAC 11th Result 2019: झारखंड एकेडमिक काउंसिल, रांची ने ग्यारहवीं कक्षा की परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। छात्र झारखंड अकेडमिक काउंसिल की ऑफिशल वेबसाइट jacresults.com या jac.jharkhand.gov.in पर जाकर रिजल्‍ट देख सकते हैं। छात्र अपना रोल कोड और रोल नंबर की मदद से परीक्षा का परिणाम जान सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक झारखंड बोर्ड की ग्यारहवीं कक्षा में 82.61% छात्र पास हुए हैं। ग्यारहवीं कक्षा की परीक्षा का आयोजन बोर्ड ने मार्च महीने में किया था। यह परीक्षा 11 से 19 मार्च तक आयोजित की गई थी। 
 
परीक्षा में सिमडेगा पहले, पलामू दूसरे और रांची तीसरे के स्टूडेंट्स तीसरे स्थान पर रहे। सिमडेगा और पलामू में 90-90 प्रतिशत और रांची में 88 प्रतिशत बच्चे सफल हुए। स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट  पर चेक कर सकते हैं। 

इस साल झारखंड बोर्ड की ग्यारहवीं कक्षा की परीक्षा में 2.60 लाख छात्रों रजिस्ट्रेशन करवाया था जिसमें से 2.54 लाख छात्रों ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया था। इससे पहले बोर्ड ने नौंवी, दसवीं और बारहवीं कक्षा के रिजल्ट घोषित किए थे। झारखंड अकेडमिक काउंसिल झारखंड में दसवीं, बारहवीं के अलावा नौंवी और ग्यारहवीं कक्षा की परीक्षा का आयोजन करती है। 

ऐसे देखें अपना रिजल्ट 
  1. झारखंड अकेडमिक काउंसिल की ऑफिशल वेबसाइट jacresults.com या jac.jharkhand.gov.in पर जाएं 
  2. अब यहां होम पेज पर 11वीं कक्षा के रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें 
  3. क्लिक करते ही एक नया पेज खुल जाएगा अब यहां मांगी गई डीटेल्स डालें और सबमिट करें 
  4. सबमिट करने के बाद आपका रिजल्ट आपके सामने होगा। 
  5. अब इसे भविष्य के लिए सेव करें और इसका प्रिंट निकाल लें 

Latest Education News