A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स JAC 10th Result 2020: कल दोपहर 1 बजे जारी होगा झारखण्ड बोर्ड 10वीं का रिजल्‍ट, यहां से करें चेक

JAC 10th Result 2020: कल दोपहर 1 बजे जारी होगा झारखण्ड बोर्ड 10वीं का रिजल्‍ट, यहां से करें चेक

झारखण्ड बोर्ड के उन लाखों छात्रों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। झारखंड एकेडमिक काउंसिल कल एक बजे 10वीं का रिजल्ट जारी करेगा। नतीजे शिक्षा मंत्री ऑनलाइन जारी करेंगे ।

<p>JAC 10th Result 2020:</p>- India TV Hindi Image Source : PTI JAC 10th Result 2020:

JAC 10th Result 2020:  झारखण्ड बोर्ड के उन लाखों छात्रों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। झारखंड एकेडमिक काउंसिल कल एक बजे 10वीं का रिजल्ट जारी करेगा। नतीजे शिक्षा मंत्री ऑनलाइन जारी करेंगे । जैक अध्यक्ष ने पुष्टि करते हुए बताया कि नतीजों को लेकर सारी तैयारियाँ पूरी हो चुकी है।10वीं के बाद इंटर विज्ञान और वाणिज्य का रिज़ल्ट साथ निकलेगा। इसके बाद तीसरे चरण में इंटर कला का रिज़ल्ट जारी होगा।

झारखण्ड  बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए सभी छात्र बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट  jacresults.com पर या  jac.jharkhand.gov.in पर लॉग इन कर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को यह सलाह भी दी जाती है कि वे अपने एडमिट कार्ड अभी से खोज कर रख लें। जैक बोर्ड मैट्रिक और इंटर में कुल 6.20 लाख छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी थी। इसमें मैट्रिक में 3.86 लाख और इंटर में 2.34 लाख बच्चे शामिल हैं।

परीक्षा में फेल होने वाले छात्रों के अलावा वे विद्यार्थ, जो परीक्षा परिणाम से संतुष्ट नहीं होंगे, उनके लिए झारखंड बोर्ड कंपार्टमेंटल/इंप्रूवमेंट एग्जाम की व्यवस्था की गयी है. रिजल्ट के प्रकाशन के तत्काल बाद इन परीक्षाओं के लिए फॉर्म उपलब्ध हो जायेंगे।

Latest Education News