A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स J&K: 'गोलीबारी के शोर के बीच हर दिन घर छोड़ने का डर', मुश्किलों के बीच सांबा की बेटी ने किया 10वीं में टॉप

J&K: 'गोलीबारी के शोर के बीच हर दिन घर छोड़ने का डर', मुश्किलों के बीच सांबा की बेटी ने किया 10वीं में टॉप

बताया जा रहा है कि जैन को कल देर रात तेज बुखार और सांस लेने में तकलीफ की वजह से राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

<p>JK Board Topper</p>- India TV Hindi Image Source : TWITTER ANI JK Board Topper

गोलियों का शोर हर किसी का दिल दहला देता है। जम्मू कश्मीर के बच्चों के लिए यह शोर कोई नई बात नहीं है। लेकिन हर गोली की आवाज अगले पल किसी अनहोनी की दस्तक होती है। इन्हीं गोलियों की आवाज में गुमराह होकर घाटी के कई जवान गलत राह पकड़ लेते हैं। लेकिन सांबा की बेटी ने शिक्षा के दामन को कभी नहीं छोड़ा। इस बच्ची ने जम्मू कश्मीर के बोर्ड की परीक्षा में टॉप किया है। सांबा की बेटी की सफलता की कहानी काफी प्रेरणा देती है। 

बता दें कि कल जारी हुए जम्मू कश्मीर स्कूल बोर्ड की दसवीं परीक्षा में जम्मू-कश्मीर के सांबा की हरमीत कौर ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है। हरमीत ने बताया,'दिक्कतें होती हैं जब गोलाबारी से शोर होता है,पता नहीं कब घर छोड़कर जाना पड़े,लेकिन पढ़ाई तो करनी ही पड़ती है। हरमीत ने कहा कि मुझे मेरे परिवार और शिक्षक ने बहुत सपोर्ट किया। 

जम्मू-कश्मीर के सांबा की स्थानीय सरपंच रीना चौधरी ने बताया, 'ये बहुत खुशी की बात है क्योंकि इसने पूरे UT में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। ये सबके लिए बहुत खुशी की बात है क्योंकि इस बच्ची ने जिले का नाम रोशन किया। मैं इस बच्ची और इनके परिवार की सराहना करती हैं जिसके वजह से ऐसे बच्चे आगे बढ़ते हैं।"

Latest Education News