A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स KCET Result 2019: कर्नाटक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट परीक्षा के परिणाम हुए घोषित, जेफिन बीजू बने टॉपर, ऐसे देखें रिजल्‍ट

KCET Result 2019: कर्नाटक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट परीक्षा के परिणाम हुए घोषित, जेफिन बीजू बने टॉपर, ऐसे देखें रिजल्‍ट

कर्नाटक में प्रोफेशनल इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमीशन से जुड़े सबसे बड़ी परीक्षा कर्नाटक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (KCET) 2019 का परिणाम आज घोषित हो गया है।

<p><span style="color: #626262; background-color:...- India TV Hindi KCET 2019 Results

KCET Result 2019: कर्नाटक में प्रोफेशनल इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमीशन से जुड़े सबसे बड़ी परीक्षा कर्नाटक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (KCET) 2019 का परिणाम आज घोषित हो गया है। राज्‍य के उच्च शिक्षा मंत्री जीटी देवेगौड़ा ने सुबह 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (सीईटी) के परिणाम घोषित किए हैं। उम्मीदवार अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट्स kea.kar.nic.in और karresults.nic.in पर देख सकते हैं। 

बता दें कि केसीईटी को इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए सबसे प्रमुख परीक्षा माना जाता है। परीक्षाएं 29 और 30 अप्रैल, 2019 को आयोजित की गई थीं। इस बार 194311 छात्रों ने इस परीक्षा के लिए रजिस्‍ट्रेशन करवाया था। जिन्‍होंने बायोलॉजी, मैथ्‍स, फिजिक्‍स और कैमिस्‍ट्री के लिए परीक्षाएं दी थीं। आज परीक्षा परिणामों की घोषणा के दौरान शिक्षा मंत्री देवगौड़ा ने कहा कि अगली बार से यानि 2020 से परीक्षाएं ऑललाइन ली जाएंगी। 

kcet Result 2019: ऐसे करें अपने परिणामों को चेक-
  1. सबसे पहले KCET की आधिकारिक वेबसाइट kea.kar.nic.in पर जाएं।
  2. उसके बाद डाउनलोड परिणाम लिंक पर क्लिक करें।
  3. अपनी जरूरी जानकारी जैसे- पंजीकरण संख्या, रोल नंबर दर्ज करें।
  4. आपके परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देंगे।
  5. अपने परिणाम डाउनलोड करें और भविष्य के लिए प्रिंट आउट ले लें। 

Latest Education News