A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स MHT CET 2019 Counselling: एमएचटी सीईटी 2019 काउंसलिंग के लिए मेरिट लिस्ट जारी, ऐसे करें चेक

MHT CET 2019 Counselling: एमएचटी सीईटी 2019 काउंसलिंग के लिए मेरिट लिस्ट जारी, ऐसे करें चेक

MHT CET 2019 Counselling: महाराष्ट्र राज्य संयुक्त प्रवेश परीक्षा सेल ने बीई और बीटेक काउंसलिंग 2019 के लिए प्रोविजनल मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है। 

<p>MH CET COUNSELLING</p>- India TV Hindi MH CET COUNSELLING

MHT CET 2019 Counselling: महाराष्ट्र राज्य संयुक्त प्रवेश परीक्षा सेल ने बीई और बीटेक काउंसलिंग 2019 के लिए प्रोविजनल मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है। ये मेरिट लिस्ट एमएचटी सीईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई है। छात्र अपनी प्रोविजनल मेरिट लिस्ट की जांच आधिकारिक वेबसाइट www.cetcell.mahacet.org पर कर सकते हैं। छात्र मेरिट लिस्ट में अपने नाम की स्थिति की जांच कर सकते हैं और किसी भी शिकायत के मामले में, छात्र 4 जुलाई तक शाम 5 बजे तक सुविधा केंद्रों पर सत्यापन के लिए दस्तावेज जमा कर सकते हैं।

MHT CET 2019 प्रोविजनल मेरिट लिस्ट कैसे करें चेक
  • एमएचटी सीईटी की आधिकारिक वेबसाइट www.cetcell.mahacet.org पर जाएं।
  • बीई/ बीटेक 2019-20 (केवल महाराष्ट्र राज्य और अखिल भारतीय उम्मीदवारों के लिए) के लिए अपने प्रोविजनल मेरिट लिस्ट कि जांच करने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना आवेदन आईडी और जन्म तिथि दर्ज करें।
  • सबमिट करें और अपनी योग्यता स्थिति जांचें।

महाराष्ट्र राज्य/ अखिल भारतीय/ जम्मू और कश्मीर प्रवासी उम्मीदवारों की अंतिम मेरिट सूची 5 जुलाई 2019 को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी। कैप राउंड 1 के लिए श्रेणी-वार सीट मैट्रिक्स भी उसी दिन जारी किया जाएगा। कैप राउंड 1 के पहले राउंड के लिए विकल्प प्रस्तुत करने और पुष्टि करने की सुविधा 6 जुलाई से 8 जुलाई तक उपलब्ध होगी. सीएपी राउंड 1 के लिए प्रोविजनल आवंटन सूची 10 जुलाई को जारी की जाएगी।

जिन उम्मीदवारों को पहले दौर में सीट आवंटित की जाती है, उन्हें 11 जुलाई से 14 जुलाई तक प्रवेश रिपोर्टिंग केंद्र (एआरसी) को रिपोर्ट करना होगा। इसके बाद छात्रों को 12 जुलाई से 15 जुलाई 2019 तक प्रवेश औपचारिकताओं के लिए आवंटित संस्थान को रिपोर्ट करना होगा। इससे पहले, महाराष्ट्र स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल ने एमएचटी सीईटी काउंसलिंग के लिए पंजीकरण प्रक्रिया आयोजित की थी जिसे बाद में रद्द कर दिया गया. इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी प्रवेश 2019-20 में स्नातक तकनीकी पाठ्यक्रमों में प्रथम वर्ष के लिए नए पंजीकरण की प्रक्रिया आयोजित की गई थी।

Latest Education News