A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स MP Board 10th Result 2020: मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं के नतीजे जारी, ये रहा रिजल्ट का DIRECT LINK

MP Board 10th Result 2020: मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं के नतीजे जारी, ये रहा रिजल्ट का DIRECT LINK

मध्य प्रदेश 10वीं क्लास के नतीजे का इंतजार करीब 10 लाख से ज्यादा छात्र कर रहे हैं उनके लिए खुशखबरी है दरअसल मध्य प्रदेश बोर्ड (MPBSE) ने 10वीं क्लास का रिजल्ट आज जारी कर दिया है।

<p>mp board HSC class 10th result declared check score at...- India TV Hindi mp board HSC class 10th result declared check score at mpresults nic in

MPBSE 10th Result 2020 Result Declared: मध्य प्रदेश 10वीं क्लास के नतीजे का इंतजार करीब 10 लाख से ज्यादा छात्र कर रहे हैं उनके लिए खुशखबरी है दरअसल  मध्य प्रदेश बोर्ड (MPBSE) ने 10वीं क्लास का रिजल्ट आज जारी कर दिया है। जो छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे वे मध्य प्रदेश 10वीं बोर्ड का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in और mpresults.nic.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इसके अलावा कुछ प्राइवेट वेबसाइट से भी छात्र अपना रिजल्ट देख सकते हैं।  रिजल्ट देखने के लिए छात्रों  को अपने रोल नंबर और रोल कोड की जरूरत पड़ेगी।

बता दें क‍ि 10 वीं और 12 वीं की परीक्षाएं कोरोना महामारी के चलते स्थगित थीं। 2 और 3 मार्च से शुरू हुई परीक्षाएं केवल 19 मार्च तक ही चल सकी थी। स्थगित परीक्षाओं को लेकर 17 मई को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की थी कि बच्चों के भविष्य को देखते हुए दसवीं के बचे हुए पेपर नहीं लिए जाएंगे। वहीं 12वीं की परीक्षाएं 9 जून से आयोजित की जाएंगी. 9 जून से 16 जून तक दो पालियों में परीक्षा आयोजित की गई थी।.

कैसे चेक करें रिजल्ट 
  1. सबसे पहले  mpbse.nic.in पर जाएं।
  2. 10वीं के रिजल्ट पर क्लिक करें।
  3. अपना रोल नंबर और मांगी गई जानकारी भरें।
  4. इसके बाद सबमिट करें।
  5. रिजल्ट आपके सामने होगा।

एमपी बोर्ड 10वीं की परीक्षा में इस बार 11 लाख छात्र शामिल हुए थे। यह परीक्षा राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। बोर्ड ने इस बार उन स्कूलों को परीक्षा केंद्र नहीं बनाया था, जो मानकों को तय नहीं करते थे. इसके अलावा बोर्ड ने इस बार संवेदनशील और अतिसंवदेनशील परीक्षा केंद्रों की निगरानी के लिए अतिरिक्त सुरक्षा का इंतजाम किया था।

 मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं के नतीजे का ये रहा DIRECT lINK

Latest Education News