A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स RBSE 10th Result 2020: राजस्थान बोर्ड इस दिन घोषित करेगा 10वीं के नतीजे, जानिए डेट और टाइम

RBSE 10th Result 2020: राजस्थान बोर्ड इस दिन घोषित करेगा 10वीं के नतीजे, जानिए डेट और टाइम

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, RBSE ने कक्षा 12वीं के तीनों स्ट्रीम का परिणाम जारी कर दिया है और अब कक्षा 10वीं के छात्रों को अपने परिणाम का इंतजार है।

<p>rbse 10th result date time here are latest updates</p>- India TV Hindi Image Source : PTI rbse 10th result date time here are latest updates

Rajasthan Board 10th Result 2020: राजस्‍थान माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड, RBSE ने कक्षा 12वीं के तीनों स्‍ट्रीम का परिणाम जारी कर दिया है और अब कक्षा 10वीं के छात्रों को अपने परिणाम का इंतजार है। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ( राजस्थान बोर्ड या आरबीएसई ) अगले सप्ताह के शुरुआत दिनों में कक्षा 10वीं का रिजल्ट जारी कर सकता है। बता दें कि इस साल राजस्थान बोर्ड ने 8,65,895 छात्रों के लिए परीक्षा आयोजित की थी। राजस्थान 10वीं बोर्ड का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट rajresults.nic.in और rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जारी किया जाएगा. पिछले साल राजस्थान बोर्ड ने 10वीं क्लास का रिजल्ट 3 जून को जारी किया था. पिछले साल की परीक्षा में कुल 79.85 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए थे।

बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर करते रहें चेक 

इसलिए इन सभी परिस्थितियों के बीच मैट्रिक के छात्र-छात्राएं इस बात का ध्यान रखें कि वे केवल आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in और rajresults.nic.in पर लेटेस्ट अपडेट चेक करते रहें। इससे उन्हें यह मालूम पड़ पाएगा कि आखिर परिणामों की घोषणा कब हो रही है।

Latest Education News