A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स RBSE 10th Supplementary Result 2019: जल्द घोषित होंगे राजस्थान बोर्ड 10वीं कक्षा सप्लिमेंटरी के नतीजे, ऐसे करें चेक

RBSE 10th Supplementary Result 2019: जल्द घोषित होंगे राजस्थान बोर्ड 10वीं कक्षा सप्लिमेंटरी के नतीजे, ऐसे करें चेक

आप इस रिजल्ट को राजस्थान बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट rajresults.nic.in के अलावा रिजल्ट के लिए बनाई केन्द्रीय वेबसाइट results.gov.in पर भी जाकर देख पाएंगे।

<p>RBSE 10th Supplementary Result 2019 to be released...- India TV Hindi RBSE 10th Supplementary Result 2019 to be released soon

RBSE 10th Supplementary Result 2019: बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन राजस्थान ने अगस्त 2019 में दसवीं कक्षा की सप्लिमेंटरी परीक्षा का आयोजन किया था। हालांकि अभी राजस्थान बोर्ड की ओर से रिजल्ट जारी होने की कोई ऑफिशल सूचना नहीं मिली है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दसवीं कक्षा का सप्लिमेंटरी रिजल्ट इस हफ्ते किसी भी समय घोषित किया जा सकता है। जिन छात्रों ने यह परीक्षा दी है वो उन्हें लगातार राजस्थान बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट चेक करने की सलाह दी जाती है। आप इस रिजल्ट को राजस्थान बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट rajresults.nic.in के अलावा रिजल्ट के लिए बनाई केन्द्रीय वेबसाइट results.gov.in पर भी जाकर देख पाएंगे।

 रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को रजिस्ट्रेशन नंबर डालने की जरुरत पड़ेगी। इसके बिना छात्र अपना रिजल्ट नहीं देख पाएंगे। छात्र के रिजल्ट में छात्र का नाम और रजिस्ट्रेशन के अलावा परीक्षा में मिले अंकों की पूरी डीटेल होगी। वेबसाइट पर रिजल्ट देखने के बाद छात्र इसका एक प्रिंट जरूर निकाल लें और अपने स्कूल से मिलने वाली ऑरिजनल मार्कशीट से अंकों का मिलान कर लें। :

राजस्थान बोर्ड दसवीं कक्षा का सप्लिमेंटरी रिजल्ट ऐसे देख पाएंगे 
  • राजस्थान बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट rajresults.nic.in पर जाएं 
  • यहां दसवीं सप्लिमेंटरी रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें 
  • इसके बाद एक नया पेज खुलेगा यहां अपना रोल नंबर डालें और सबमिट करें 
  • सबमिट करते ही आपका रिजल्ट आपके सामने होगा। 

Latest Education News