A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स SSC JE Result 2019: एसएससी जेई परीक्षा के नतीजे हुए घोषित, इस तरह देख सकते हैं फाइनल आंसर की

SSC JE Result 2019: एसएससी जेई परीक्षा के नतीजे हुए घोषित, इस तरह देख सकते हैं फाइनल आंसर की

कर्मचारी चयन आयोग ने SSC की वेबसाइट www.ssc.nic.in पर सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और क्वांटिटी सर्वेक्षण और अनुबंध इंजीनियरिंग क्षेत्रों के लिए जूनियर इंजीनियर पेपर 1 के पद के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) के नतीजे घोषित कर दिए हैं।

<p>SSC JE Result 2019 Out @ssc.nic.in</p>- India TV Hindi SSC JE Result 2019 Out @ssc.nic.in

SSC JE Result 2019: छात्रों के लिए खुशखबरी है। दरअसल कर्मचारी चयन आयोग ने SSC की वेबसाइट www.ssc.nic.in पर सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और क्वांटिटी सर्वेक्षण और अनुबंध इंजीनियरिंग क्षेत्रों के लिए जूनियर इंजीनियर पेपर 1 के पद के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) के नतीजे घोषित कर दिए हैं।जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे,वे,आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नतीजे चेक कर सकते हैं। 

उम्मीदवार जो एसएससी जेई परीक्षा 2018 में उपस्थित हुए हैं वे सिविल और इलेक्ट्रिकल / मैकेनिकल इंजीनियरिंग में चयनित उम्मीदवारों की सूची लिंक के माध्यम से देख सकते हैं। SC JE पेपर 1 परीक्षा में कुल 10,600 उम्मीदवार शॉर्टलिस्ट किए गए हैं। कुल में, 8681 सिविल इंजीनियरिंग और 1919 इलेक्ट्रिकल / मैकेनिकल इंजीनियरिंग में हैं। SSC ने प्रश्न पत्र के साथ फाइनल आंसर की भी वेबसाइट पर अपलोड की है। उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड / प्रवेश प्रमाणपत्र पर दिए गए उपयोगकर्ता आईडी और पासवर्ड सबमिट करके एसएससी जेई आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। 

एसएससी जेई परिणाम: कैसे डाउनलोड करें
  1.  आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर जाएं
  2.  लिंक पर क्लिक करें, जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और क्वांटिटी सर्वेइंग एंड कॉन्ट्रैक्ट) परीक्षा, 2018 - पेपर- II (वर्णनात्मक पेपर) में उपस्थित होने के लिए चुने गए उम्मीदवार
  3.  नए पेज में, परिणाम विकल्प पर क्लिक करें
  4.  चयनित उम्मीदवारों की सूची के साथ एक शीट दिखाई देगी
  5. इसे डाउनलोड करें, और आगे के संदर्भ के लिए इसका एक प्रिंट आउट लें।

SSC JE कट-ऑफ मार्क्स:

सिविल इंजीनियरिंग के लिए, एसएससी जेई जनरल कट-ऑफ 127.40 है और इलेक्ट्रिकल / मैकेनिकल इंजीनियरिंग के लिए कट-ऑफ 152.16 है। 

SSC JE पेपर 1 में चयनित उम्मीदवारों को अब SSC JE पेपर 2 के लिए उपस्थित होना होगा। SSC JE डिस्क्रिप्टिव टाइप पेपर 2 29 दिसंबर 2019 (रविवार) को आयोजित किया जाएगा। एसएससी जल्द ही परीक्षा के शहर की स्थिति और संबंधित क्षेत्रीय कार्यालयों की वेबसाइटों पर योग्य उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड अपलोड करेगा। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आयोग की वेबसाइट पर जल्द ही एसएससी जेई मार्क्स भी अपलोड किए जाएंगे।

 

Latest Education News