A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स SSC MTS result:एसएससी एमटीएस परीक्षा के नतीजे थोड़ी देर में होंगे घोषित, इस वेबसाइट पर चेेेक करेें रिजल्‍ट

SSC MTS result:एसएससी एमटीएस परीक्षा के नतीजे थोड़ी देर में होंगे घोषित, इस वेबसाइट पर चेेेक करेें रिजल्‍ट

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की परीक्षा देने वाले देश भर के 19 लाख छात्रों का इंतजार खत्म हो गया है। एसएससी की पहले चरण की मल्टी टास्किंग स्टाफ भर्ती परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं।

<p>SSC</p>- India TV Hindi Image Source : SSC

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की परीक्षा देने वाले देश भर के 19 लाख छात्रों का इंतजार खत्‍म होने वाला है। एसएससी की पहले चरण की मल्टी टास्किंग स्टाफ भर्ती परीक्षा के नतीजे बस थोड़ी देर में जारी होने की संभावना है। गौरतलब है कि एसएससी द्वारा यह परीक्षा इसी साल अगस्त में आयोजित की गई थी। परीक्षा के नतीजे एसएससी की वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे, अभ्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट पर अपने नतीजे चेक कर सकेंगे। यह एसएससी की सबसे लोकप्रिय परीक्षाओं में से एक है। आयोग की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार इस परीक्षा में करीब 19.18 लाख उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। यह परीक्षा 2 अगस्त से 22 अगस्त के बीच आयोजित की गई थी। 39 शिफ्ट में इस परीक्षा का आयोजन किया गया था। एमटीएस जनरल सेंट्रल सर्विस ग्रुप सी की नॉन गजैटिड नॉन मैनिस्ट्रैरियल पोस्ट है।

इस परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc nic in पर जाकर रिजल्‍ट चैक कर सकते हैं। टियर 1 में पास होने वाले छात्रों को टियर 2 और टियर 3 की परीक्षा भी देनी होगी। लेकिन बता दें कि टियर 2 की परीक्षा में कुछ बदलाव किए गए हैं। यह परीक्षा पहले 17 नवंबर को आयोजित होनी थी। लेकिन अब यह 24 नवंबर को आयोजित होगी। इसके एडमिट कार्ड 20 नवंबर को जारी होंगे। 

बता दें कि इस परीक्षा के परिणाम 25 अक्टूबर को जारी होने वाले थे। लेकिन पहले स्टेज की एग्जाम के रिजल्ट में देरी के कारण दूसरे स्टेड की परीक्षा को भी दोबारा शेड्यूल किया गया। सेकेंड स्टेज की परीक्षा 24 नवंबर को आयोजित की जाएगी। 6 सितंबर 2019 को एसएससी ने इस परीक्षा की आंसर की जारी की थी जिस पर आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तारीख 12 सितंबर 2019 थी। पहले आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तारीख 11 सितंबर 2019 थी जिसे बढ़ाकर 12 सितंबर 2019 कर दिया गया था। 

Latest Education News