A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स यूपी बोर्ड परिणाम 2020:उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की 12th क्लास का परीक्षा का परिणाम कल, यहां करें चेक

यूपी बोर्ड परिणाम 2020:उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की 12th क्लास का परीक्षा का परिणाम कल, यहां करें चेक

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद,UP BOARD कक्षा 12वीं के नतीजे शनिवार यानी 27 जून को दोपहर 12:30 बजे जारी किए जाएंगे।

<p>uttar pradesh madhyamik shiksha parishad upmsp UP Board...- India TV Hindi uttar pradesh madhyamik shiksha parishad upmsp UP Board 12th class result on saturday

यूपी बोर्ड परिणाम 2020: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद,UP BOARD कक्षा 12वीं के नतीजे शनिवार यानी 27 जून को दोपहर 12:30 बजे जारी किए जाएंगे। जो छात्र ज इन परीक्षाओं में शामिल हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in, upresults.nic.in और upmspresults.up.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा 18 फरवरी से 6 मार्च के बीच करवाई गई थी इस साल हाई स्कूल और इंटरमीडिएट (UP Board Result 2020) की परीक्षाओं में 56.1 लाख से अधिक छात्र उपस्थित हुए थे। इनमें से 30.2 लाख हाईस्कूल और 25.8 लाख इंटरमीडिएट की परीक्षाओं में शामिल हुए थे।नकल को रोकने के लिए इस साल बोर्ड ने कई परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरा लगाया था।

कब और कहां करें चेक UP BOARD 10TH RESULTS 2020:
अब जानकारी मिली है कि यूपी बोर्ड 27 जून को दोपहर 12.30 बजे तक कक्षा 10वीं  के नतीजे जारी करेगा। नतीजे जारी होने के बाद छात्र यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर इसे चेक कर सकेंगे।

Check UP Board Result 2020: Class 12th

  • upmspresults.up.nic.in
  • upmsp.edu.in
  • upresults.nic.in

मिलेगी डिजिटल हस्ताक्षर वाली मार्कशीट
कोरोना के प्रकोप के देखते हुए साथ ही छात्रों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए बोर्ड ने फैसला किया है कि इस बार छात्र-छात्राओं को डिजिटल हस्ताक्षर वाली मार्कशीट दी जाएगी बता दें कि ।कोरोना की वजह से तमाम सेक्टर के काम बंद हैं और सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखने की वजह से भी कामकाज अपने पूरे रफ्तार के साथ नहीं हो पा रहा है ऐसे में मार्कशीट ।छपने में भी दिक्कत आ रही थी, जिसके कारण बोर्ड ने डिजिटल हस्ताक्षर वाली मार्कशीट उपलब्ध कराने का फैसला लिया है।

 

Latest Education News