A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी BCPL भर्ती 2018: नॉन-एग्जीक्यूटिव के 19 पदों पर बीसीपीएल में निकली भर्ती, करें आवेदन

BCPL भर्ती 2018: नॉन-एग्जीक्यूटिव के 19 पदों पर बीसीपीएल में निकली भर्ती, करें आवेदन

BCPL भर्ती 2018: ब्रह्मपुत्र क्रैकर एंड पॉलीमर लिमिटेड (बीसीपीएल) ने नॉन-एग्जीक्यूटिव के 19 भिन्न-भिन्न प्रकार के पदों के लिए भर्ती निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार ब्रह्मपुत्र क्रैकर एंड पॉलीमर लिमिटेड (BCPL)के ऑफिशियल वेबसाइट bcplonline.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

<p>BCPL</p>- India TV Hindi BCPL

BCPL भर्ती 2018: रोजगार की तलाश कर रहें युवाओं के लिए खुशखबरी है। ब्रह्मपुत्र क्रैकर एंड पॉलीमर लिमिटेड (BCPL) ने नॉन-एग्जीक्यूटिव के 19 भिन्न-भिन्न प्रकार के पदों के लिए भर्ती निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार ब्रह्मपुत्र क्रैकर एंड पॉलीमर लिमिटेड (बीसीपीएल) के ऑफिशियल वेबसाइट bcplonline.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तारीख 10 अगस्त 2018 तक है।

BCPL भर्ती 2018 के लिए पदों के नाम और संख्याः

ब्रह्मपुत्र क्रैकर एंड पॉलीमर लिमिटेड (बीसीपीएल) में नॉन-एग्जीक्यूटिव के लिए निकली भर्ती में 19 पदों के नाम और संख्या इस प्रकार हैं-
1)ऑपरेटर (केमिकल)- ट्रेनी के लिए 10 पद
2)ऑपरेटर (फायर) के लिए 3 पद
3)फोरमैन (केमिकल)- ट्रेनी के लिए 2 पद
4)फोरमैन (इलेक्ट्रिकल)- ट्रेनी के लिए 1 पद
5)टेक्निशियन (मैकेनिकल) के लिए 2 पद
6)टेक्निशियन (इलेक्ट्रिकल)- ट्रेनी के लिए 1 पद

BCPL भर्ती 2018 के लिए उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता: 

पद के अनुसार ब्रह्मपुत्र क्रैकर एंड पॉलीमर लिमिटेड (बीसीपीएल)के द्वारा निकली कुल 19 नॉन-एग्जीक्यूटिव पदों के लिए उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता निर्धारित है। जो इस प्रकार हैं- 
1) ऑपरेटर (फायर)- इसके लिए उम्मीदवारों को मैथमेटिक्स, फिजिक्स एवं केमिस्ट्री में कम से कम 50% अंकों के साथ बैचलर (साइंस) या  फिर 50% अंकों के साथ केमिस्ट्री में बैचलर होना जरूरी है। 

2) फोरमैन (केमिकल)- इसके लिए परीक्षार्थी को ट्रेनी- केमिकल इंजीनियरिंग/पेट्रोकेमिकल/केमिकल टेक्नोलॉजी/पेट्रोकेमिकल टेक्नोलॉजी में कम से कम 55% अंकों के साथ डिप्लोमा होना आवश्यक है। 

3)फोरमैन (इलेक्ट्रिकल)- इसके लिए परीक्षार्थी को इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में कम से कम 55% अंकों के साथ डिप्लोमा होना जरूरी है। 
बाकी अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता ब्रह्मपुत्र क्रैकर एंड पॉलीमर लिमिटेड (बीसीपीएल)के ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है। 

BCPL भर्ती 2018 के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमाः

​ऑपरेटर और  टेक्निशियन के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 30 साल है जबकि फोरमैन पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 32 साल है। 

BCPL भर्ती 2018 के लिए चयन प्रक्रिया: 

ब्रह्मपुत्र क्रैकर एंड पॉलीमर लिमिटेड (बीसीपीएल)के द्वारा निकली कुल 19 नॉन-एग्जीक्यूटिव पदों पर उम्मीदवारों का चयन रिटेन टेस्ट/ट्रेड टेस्ट/एंड्यूरेन्स टेस्ट/प्रोफीसियेंसी टेस्ट के आधार पर होगा। 

BCPL भर्ती 2018 के लिए आवेदन करने की प्रक्रियाः 

इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए ब्रह्मपुत्र क्रैकर एंड पॉलीमर लिमिटेड (बीसीपीएल) के ऑफिशियल वेबसाइट bcplonline.co.in पर जाएं। 

 

Latest Education News