A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी SARKARI NAUKARI: इस राज्य के स्वास्थ्य विभाग में निकली बंपर नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

SARKARI NAUKARI: इस राज्य के स्वास्थ्य विभाग में निकली बंपर नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

बिहार स्वास्थ्य विभाग ने 183 सीनियर रेजिडेंट और ट्यूटर की पदों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

<p>Bihar Health Department Recruitment 2019(sarkari...- India TV Hindi Bihar Health Department Recruitment 2019(sarkari naukari)

SARKARI NAUKARI: बिहार स्वास्थ्य विभाग ने 183 सीनियर रेजिडेंट और ट्यूटर की पदों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। राज्य के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में वरिष्ठ रेजिडेंट और ट्यूटर की भर्ती के लिए कुल 183 पद पर यह भर्ती निकली है। बिहार स्वास्थ्य विभाग भर्ती 2019 के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को बिहार के स्वास्थ्य विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.health.bih.nic.in पर जाना होगा। बिहार स्वास्थ्य विभाग ऑनलाइन आवेदन 05 अक्टूबर 2019 से शुरू होगा और 22 अक्टूबर 2019 तक जारी रहेगा।

इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 05 अक्टूबर 2019 से 22 अक्टूबर 2019 तक www.health.bih.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट और भर्ती अनुभाग पर जाना होगा. फिर आवश्यक आवेदन पत्र अपलोड करना। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवारों को काउंसलिंग के दौरान ई-मेल / फॉर्म प्रिंट आउट दिखाना होगा. अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के दौरान स्वप्रमाणित अपने सभी दस्तावेज प्रस्तुत करने होंगे।

इन पदों के लिए शैक्षिक योग्यता और अनुभव की बात करें तो उम्मीदवारों को प्रासंगिक अनुशासन में पोस्ट ग्रेजुएशन होना चाहिए। इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को बिहार के स्वास्थ्य विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.health.bih.nic.in पर जाकर नोटिफिकेशन चेक करना होगा. इन पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 31 साल होनी चाहिए।

महत्वपूर्ण तारीख

f- 05 अक्टूबर 2019
आवेदन करने की अंतिम तारीख- 22 अक्टूबर 2019
काउंसलिंग- 24/25 अक्टूबर 2019
काउंसलिंग वेन्यू- आरएसबी ऑडिटोरियम, पटना मेडिकल कॉलेज और अस्पताल

Latest Education News