A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी सीआरपीएफ भर्ती 2020 अधिसूचना जारी, यहां देखें

सीआरपीएफ भर्ती 2020 अधिसूचना जारी, यहां देखें

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने एसआई, एएसआई और कांस्टेबल के रिक्त पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है।

CRPF Recruitment 2020 notification released, check here- India TV Hindi Image Source : GOOGLE CRPF Recruitment 2020 notification released, check here

नई दिल्ली: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने एसआई, एएसआई और कांस्टेबल के रिक्त पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में समूह "बी" और "सी" गैर-मंत्रालयी, नॉन गैजेटेड, पैरामेडिकल स्टाफ में पदों को भरने के लिए पुरुष और महिला भारतीय नागरिकों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें पात्रता, आवेदन प्रक्रिया, चयन मानदंड आदि से संबंधित अधिक जानकारी के लिए सीआरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना हेगा।

सीआरपीएफ एसआई, एएसआई और कांस्टेबल भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 20 जुलाई, 2020 से शुरू होगी और उक्त भर्ती के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त 2020 है। सीआरपीएफ एसआई, एएसआई और कांस्टेबल की लिखित परीक्षा भर्ती 20 दिसंबर 2020 को होगी।

लिखित परीक्षा निम्नलिखित शहरों में आयोजित की जाएगी:

1) नई दिल्ली
2) हैदराबाद
3) गुवाहाटी
4) जम्मू
5) प्रयागराज
6) अजमेर
7) नागपुर
8) मुजफ्फरपुर
9) पल्लीपुरम

CRPF भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें?

1) सीआरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट खोलें - crpf.gov.in
2) सीआरपीएफ एसआई, एएसआई और कांस्टेबल नौकरी अधिसूचना पर क्लिक करें
3) आवेदन पत्र डाउनलोड करें
4) सभी संबंधित दस्तावेजों की फोटोकॉपी के साथ विधिवत भरा हुआ आवेदन पत्र, 02 नवीनतम पासपोर्ट आकार के फोटो और लिफाफे जिसमें आवेदक के डाक पते का उल्लेख आवश्यक डाक टिकटों के साथ मेल / जमा किया जाना चाहिए। तस्वीरों के न मिलने की स्थिति में आवेदन को अस्वीकार कर दिया जाएगा।

Latest Education News