A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी SARKARI NAUKARI: दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्सटेबल पदों पर निकली भर्ती, अप्लाई करें delhipolice.nic.in

SARKARI NAUKARI: दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्सटेबल पदों पर निकली भर्ती, अप्लाई करें delhipolice.nic.in

दिल्ली पुलिस ने हेड कॉन्सेटबल और कॉन्सेटलब पदों पर भर्तियो के लिए आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है।

<p>SARKARI NAUKARI</p>- India TV Hindi SARKARI NAUKARI

Delhi Police Recruitment 2019: दिल्ली पुलिस ने हेड कॉन्सेटबल और कॉन्सेटलब पदों पर भर्तियो के लिए आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है। इच्छुक और अर्ह अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.delhipolice.nic.in पर ऑनलाइ आवेदन से जुड़ी पूरी डिटेल्स दी गई है. विभाग द्वारा ये भर्तियां ग्रुप सी के जरिए की जाएंगी।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन की मानें तो इस भर्ती के तहत कुल 554 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें से कुल 372 पदों पर पुरुष अभ्यर्थियों की जबकि 182 पदों पर महिला अभ्यर्थियों की नियुक्तियां की जाएंगी। आवेदन करने वाले अभ्यर्थी आयु सीमा में छूट से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्सटेबल पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास 12वीं का सर्टिफिकेटन होना चाहिए. अर्हता से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर लें।

दिल्ली पुलिस हेड कॉन्सटेबल पदों आवेदन करने के लिए आखिरी तारीख 14 अक्टूबर है, जबकि आवेदन की आखिरी तारीख 13 नवंबर है। 13 नवंबर के बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म विभाग एक्सेप्ट नहीं करेगा।

दिल्ली पुलिस हेड कॉन्सटेबल पदों पर ऐसे करें आवेदन : Delhi Police Vacancy How to Apply
  1. दिल्ली पुलिस हेड कॉन्सटेबल पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  2. दिल्ली पुलिस रिक्रूटमेंट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई लिंक पर क्लिक करें।
  3. दिल्ली पुलिस हेड कॉन्सटेबल फॉर्म भरें।
  4. फॉर्म भरने के बाद संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलो़ड कर सबमिट करें।
  5. दिल्ली पुलिस हेड कॉन्सटेबल फॉर्म की एक प्रति अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी।

Latest Education News