A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी India Post GDS Recruitment 2020: 10वीं पास के लिए नौकरी का बड़ा मौका, 4000 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी

India Post GDS Recruitment 2020: 10वीं पास के लिए नौकरी का बड़ा मौका, 4000 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी

10वीं पास लोगों के लिए शानदार मौका सामने आया है दरअसल इंडिया पोस्ट ऑफिस ने ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं।

<p>india post gds recruitment 2020 jobs for 10th pass</p>- India TV Hindi Image Source : GOOGLE india post gds recruitment 2020 jobs for 10th pass

India Post GDS Recruitment 2020: 10वीं पास लोगों के लिए शानदार मौका सामने आया है दरअसल इंडिया पोस्ट ऑफिस ने  ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। जो उम्मीदवार इस नौकरी के लिए योग्य और इच्छुक हैं वे इंडिया पोस्ट ऑफिस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए आखिरी तारीख 7 जुलाई 2020 है। इन पदों के लिए दसवीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

इंडिया पोस्ट ऑफिस कुल 4166 ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर भर्ती कर रहा है। इसमें से मध्य प्रदेश पोस्टल सर्किल में 2834 वैकेंसी, उत्तराखंड पोस्टल सर्किल में 724 वैकेंसी, हरियाणा पोस्टल सर्किल में 608 वैकेंसी हैं।

शैक्षणिक योग्यता 

उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विद्यालय से दसवीं पास होना जरूरी है. इसमें भी जिसने पहली बार में ही दसवीं बोर्ड की परीक्षा पास की होगी उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी। इसके अलावा उम्मीदवार को स्थानीय भाषा का ज्ञान होना चाहिए.

ऐसे करें अप्लाई
सबसे पहले उम्मीदवार को अपने सर्किल में जिसके लिए अप्लाई करना चाहता है उसके लिए रजिस्टर करना होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद एक यूनीक रजिस्ट्रेशन नंबर मिलेगा. इसके बाद उम्मीदवार को शुल्क अदा करना होगा। फीस पेमेंट ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में किया जा सकता है।

Latest Education News