A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी SARKARI NAUKARI: अगर हैं ग्रेजुएट तो यहां मिल रही है सरकारी नौकरी, केवल एक वॉक-इन इंटरव्यू के जरिए होगी नियुक्ति

SARKARI NAUKARI: अगर हैं ग्रेजुएट तो यहां मिल रही है सरकारी नौकरी, केवल एक वॉक-इन इंटरव्यू के जरिए होगी नियुक्ति

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बेहतरीन मौका सामने आया है।

<p>SARKARI NAUKARI</p>- India TV Hindi SARKARI NAUKARI

Karnatka DWCD Recruitment 2019: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बेहतरीन मौका सामने आया है। दरअसल कर्नाटक डिपार्टमेंट ऑफ वुमेन एंड चाइल्ड डेवलपमेंट (Karnatka DWCD) ने ब्लॉक कोऑर्डिनेटर और अन्य पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार कर्नाटक डिपार्टमेंट ऑफ वुमेन एंड चाइल्ड डेवलपमेंट की आधिकारिक वेबसाइट www.dwcd.kar.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

बता दें कि Karnatka DWCD Recruitment 2019 के तहत उम्मीदवारों का चयन वॉक इन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। वॉक इन इंटरव्यू का आयोजन कर्नाटक के विभिन्न केंद्रों पर 9 अगस्त 2019 को किया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार वॉक इन इंटरव्यू में शामिल होकर भर्ती प्रक्रिया का हिस्सा बन सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत डिस्ट्रिक्ट प्रोजेक्ट असिस्टेंट के 1 पद, ब्लॉक कोऑर्डिनेटर के 16 पदों और ब्लॉक प्रोजेक्ट असिस्टेंट के 6 पदों कुल मिलाकर 23 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। भर्ती से जुड़ी ताजा अपडेट जानने के लिए वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

Karnatka DWCD Recruitment 2019 के तहत ऐसे करें अप्लाई
  1. ब्लॉक कोऑर्डिनेटर समेत अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले कर्नाटक डिपार्टमेंट ऑफ वुमेन एंड चाइल्ड डेवलपमेंट (Karnatka DWCD) की आधिकारिक वेबसाइट www.dwcd.kar.nic.in पर जाए।
  2. वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे Karnatka DWCD Recruitment 2019 के लिंक पर क्लिक करें।
  3. लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा।
  4. नये पेज पर मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  5. सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी।
  6. आगे की जरूरत के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंट आउट अपने पास रख लें।

Karnatka DWCD Recruitment 2019 के लिए Eligibilty Criteria

  • बता दें कि Karnatka DWCD Recruitment 2019 के तहत डिस्ट्रिक्ट प्रोजेक्ट असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मैनेजमेंट, सोशल साइंस और न्यूट्रिशन में ग्रैजुएशन या पीजी डिप्लोमा की डिग्री होना आवश्यक है। साथ ही उम्मीदवार को स्थानीय भाषा की जानकारी के साथ ही अंग्रेजी का भी ज्ञान होना आवश्यक है। साथ ही उम्मीदवार को कंप्यूटर की जानकारी होना आवश्यक है। साथ ही उम्मीदवार के भीतर टीम के रूप में काम करने की भावना का होना भी जरूरी है।
  • ब्लॉक कोऑर्डिनेटर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास ग्रैजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है। साथ ही उम्मीदवार की भाषा पर पकड़ होना भी जरूरी है। अच्छी कम्यूनिकेशन स्किल वाले उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी।
  • ब्लॉक प्रोजेक्ट असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास ग्रैजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है। इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की कम्यूनिकेशन स्किल अच्छी होना जरूरी है।

Latest Education News