A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी Sarkari Naukari:12वीं पास के लिए यहां हैं नौकरी के शानदार मौके, ऐसे करें अप्लाई

Sarkari Naukari:12वीं पास के लिए यहां हैं नौकरी के शानदार मौके, ऐसे करें अप्लाई

नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए माझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड से जुड़ने का शानदार मौका सामने आया है।

<p>sarkari naukari</p>- India TV Hindi sarkari naukari

Sarkari Naukari: नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए माझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड से जुड़ने का शानदार मौका सामने आया है। दरएसल माझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड ने अप्रेंटिस एक्ट 1961 के तहत ट्रेड अप्रेंटिस के ग्रुप ए, ग्रुप बी और ग्रुप सी के पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत 445 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। ट्रेड अप्रेंटिस ग्रुप ए के 200, ग्रुप बी के 125 और ग्रुप सी के 120 पदों पर भर्ती निकाली गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार माझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट www.mazagondock.in पर जाकर विभिन्न पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

बता दें कि विभिन्न पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 जुलाई 2019 है। ट्रेड अप्रेंटिस ग्रुप ए, ग्रुप बी, ग्रुप सी के पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन 2 अगस्त 2019 को विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा. ग्रुप ए, ग्रुप बी, ग्रुप सी के तहत निकाले गए पदों की जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार माझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट का रुख कर सकते हैं। जल्द ही रिजल्ट की तारीख की भी घोषणा की जाएगी।

MDL Mazagon Dock Recruitment 2019 के लिए Eligibility Criteria

  • ट्रेड अप्रेंटिस ग्रुप ए के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास 12वीं की डिग्री होना आवश्यक है। जनरल श्रेणी के वहीं उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे जिन्होंन 50 फीसदी नंबरों के साथ 12वीं की परीक्षा पास की होगी।
  • ग्रुप बी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई की डिग्री होना आवश्यक है। सामान्य और ओबीसी श्रेणी के वही उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे जिन्होंने 50 प्रतिशत अंकों के साथ यह परीक्षा पास की होगी।
  • ग्रुप सी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार का 8वीं से लेकर 12वीं पास होना जरूरी है।
MDL Mazagon Dock Recruitment 2019 के लिए ऐसे करें आवेदन
  1. ट्रेड अप्रेंटिस ग्रुप ए, ग्रुप बी, ग्रुप सी के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले माझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट www.mazagondock.in पर जाएं।
  2. वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे MDL Mazagon Dock Recruitment 2019 के लिंक पर क्लिक करें।
  3. लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा।
  4. नये पेज पर मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  5. सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी।
  6. आगे की जरूरत के लिए रजिस्ट्रेशन का प्रिंट आउट अपने पास रख लें।

Latest Education News