A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी SARKARI NAUKARI: सरकारी नौकरी पाने का आज आखिरी मौका, जल्द करें यहां अप्लाई

SARKARI NAUKARI: सरकारी नौकरी पाने का आज आखिरी मौका, जल्द करें यहां अप्लाई

नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (NABARD) के डेवलपमेंट असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने के लिए आज यानी कि 2 अक्टूबर आखिरी तारीख है।

<p>SARKARI NAUKARI</p>- India TV Hindi SARKARI NAUKARI

NABARD Recruitment 2019: नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (NABARD) के डेवलपमेंट असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने के लिए आज यानी कि 2 अक्टूबर आखिरी तारीख है। इच्छुक और अर्ह अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट nabard.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन आज रात 11 बजकर 59 तक कर सकते हैं। विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट डेवलपमेंट असिस्टेंट पदों पर आवेदन की पूरी डिटेल्स दी गई है। आपकों बता दें कि विभाग द्वारा इस भर्ती के जरिए डेवलपमेंट असिस्टेंट के कुल 91 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। नाबार्ड डेवलपमेंट असिस्टेंट पदों पर हर वर्ष भर्तियां करता है।इसके लिए आवेदन प्रति वर्ष अगस्त या सितंबर में जारी किया जाता है, जबकि एग्जाम अक्टूबर में आयोजित किया जाता है।

नाबार्ड डेवलपमेंट असिस्टेंट पदों पर भर्तियों के लिए ऑऩलाइन आवेदन 16 सितंबर से भरे जा रहे हैं। नाबार्ड के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन प्रीलिम्स और मेंस एग्जाम के बाद किया जाएगा। चयन प्रक्रिया से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया जाएगा। अभ्यर्थी ध्यान दें कि अगर कोई अभ्यर्थी मेंस एग्जाम की परीक्षा नहीं पास कर पाता है तो वो अगले राउंड की परीक्षा में शामिल नहीं होने पाएगा।

नाबार्ड डेवलपमेंट असिस्टेंट पदों पर ऐसे करें आवेदन : NABARD Recruitment 2019:
  • नाबार्ड डेवलपमेंट असिस्टेंट पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • ऑफिशियल वेबसाइट पर जानें के बाद अप्लाई लिंक पर क्लिक करें।
  • नाबार्ड डेवलपमेंट असिस्टेंट एग्जाम फॉर्म भरें।
  • नाबार्ड डेवलपमेंट असिस्टेंट फॉर्म भरने के बाद संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड कर सबमिट करें।
  • नाबार्ड डेललपमेंट असिस्टेंट फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी।

 

Latest Education News