A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी SARKARI NAUKARI: ग्रेजुएट के लिए सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका, ऐसे करें चेक

SARKARI NAUKARI: ग्रेजुएट के लिए सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका, ऐसे करें चेक

नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (NABARD) ने डेवलप्मेंट असिस्टेंट पद के लिए आवेदन मांगे हैं।

<p>NABARD Latest Job Vacancy 2019</p>- India TV Hindi NABARD Latest Job Vacancy 2019

NABARD Recruitment 2019: नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (NABARD) ने डेवलप्मेंट असिस्टेंट पद के लिए आवेदन मांगे हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार कल यानी कि 14 सितंबर से नाबार्ड की ऑफिशियल वेबसाइट nabard.org पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। नाबार्ड ने डेवलप्मेंट असिस्टेंट, डेवलप्मेंट असिस्टेंट हिंदी के कुल 91 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है।

नबार्ड बैंक में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए बड़ी खबर है। नाबार्ड में डेवलप्मेंट असिस्टेंट के पदों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया कल से शुरू होने जा रही है। ये भर्ती ग्रुप बी पोस्ट के लिए हैं। नाबार्ड डेवलप्मेंट भर्ती प्रक्रिया 14 सितंबर से शुरू होगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए 2 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। नाबार्ड की इस भर्ती प्रक्रिया के तहत डेवलप्मेंट असिस्टेंट के 81 और डेवलप्मेंट असिस्टेंट हिंदी के 9 कुल पदों पर भर्ती की जानी है। उम्मीदवार इस भर्ती के संबंध में एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया, शैक्षिक योग्यता की अधिक जानकारी के लिए नाबार्ड की ऑफिशियल वेबसाइट nabard.org पर जा सकते हैं

शैक्षिक योग्यता

  • डेवलप्मेंट असिस्टेंट– इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास 60 फीसद अंकों के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।
  • डेवलप्मेंट असिस्टेंट (हिंदी)– इस पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों का हिंदी या अंग्रेजी में 50 फीसद अंकों के साथ ग्रेजुएट होना आवश्यक है।

आयु सीमा
नाबार्ड में डेवलप्मेंट असिस्टेंट की भर्ती के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष है।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का फाइनल चयन ऑनलाइन प्रिलिम्स परीक्षा और मेन्स परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

Latest Education News