A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी SARKARI NAUKARI: 10वीं पास के लिए भारतीय रेलवे में 2000 से ज्यादा निकली नौकरियां, ये है अप्लाई करने का तरीका

SARKARI NAUKARI: 10वीं पास के लिए भारतीय रेलवे में 2000 से ज्यादा निकली नौकरियां, ये है अप्लाई करने का तरीका

अगर आप भी भारतीय रेलवे में नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है।

<p>railway jobs for 10th pass student, government jobs,...- India TV Hindi railway jobs for 10th pass student, government jobs, jobs in railway

SARKARI NAUKARI:अगर आप भी भारतीय रेलवे में नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है। दरअसल भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे में 2590 पदों पर भर्तियां कर रहा है। इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर 2019 है। 31 अक्टूबर के बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म विभाग द्वारा एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे में नौकरी इच्छुक अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट ner.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के 2590 पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास 10वीं का सर्टिफिकेट होना चाहिए। विभाग द्वारा इन पदों पर भर्तियां अपरेंटिस एक्ट के तहत की जाएंगी। अगर अभ्यर्थी काम के दौरान बेहतर प्रदर्शन करता है तो विभाग द्वारा बाद में उसे रेगुलर कर दिया जाएगा।

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के 2590 पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की आयु 15 वर्ष से 24 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी आयु सीमा में छूट से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

Latest Education News