Live TV
GO
Advertisement

SSC CGL 2017 Result: हो गई परिणामों की घोषणा, 35,990 आवेदक सफल

SSC CGL 2017 Result: स्टाफ सिलेक्शन कमिशन ने SSC CGL की 2017 की परीक्षा का परिणाम 9 मई, 2019 को घोषित कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 10 May 2019, 13:32:05 IST

SSC CGL 2017 Result: स्टाफ सिलेक्शन कमिशन (कर्मचारी चयन आयोग) ने SSC CGL की 2017 की परीक्षा का परिणाम 9 मई, 2019 को घोषित कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने कंबाइंड ग्रैजुएट लेवल, CGL Tier-III की परीक्षा दी थी, वे SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर लॉग इन करके अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। आपको बता दें कि कंबाइंड ग्रैजुएट लेवल टियर-III लिखित परीक्षा का आयोजन देश भर के विभिन्न केंद्रों पर 8 जुलाई, 2018 को हुआ था।

आयोग ने एक आधिकारिक सूचना भी जारी की है जिसमें टियर-I, टियर-II और टियर-III के कटऑफ मार्क्स के बारे में जानकारी दी गई है। आपको बता दें कि हर पद के लिए अलग से कटऑफ मार्क्स हैं। टियर-III की लिखित परीक्षा में कुल 35,990 अभ्यर्थी पास हुए हैं। टियर-III में पास होने वाले सभी उम्मीदवारों को जल्द ही दस्तावेजों के सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। एक से ज्यादा लिस्ट के लिए पास हुए उम्मीदवारों को सिर्फ एक बार ही स्किल टेस्ट और दस्तावेज सत्यापन के लिए आना होगा।

लिस्ट III में क्वॉलिफाई होने वाले कैंडिडेट्स को CPT के लिए बुलाया जाएगा और लिस्ट IV में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को DEST और DV के लिए बुलाया जाएगा। आपको बता दें कि जल्द ही आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर सभी उम्मीदवारों के प्राप्तांक को अपलोड कर दिया जाएगा। अभी एसएससी की ऑफिशल वेबसाइट पर परीक्षा का रिजल्ट उपलब्ध है। अन्य संबंधित सूचना के लिए अभ्यर्थी एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

यूं चेक करें अपना रिजल्ट
सबसे पहले एसएससी की ऑफिशल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
वहां ऊपर आपको रिजल्ट का ऑप्शन दिखेगा, उस पर क्लिक करें। इसके बाद एक नया पेज खुल जाएगा।
नए पेज में चार पोस्टों का रिजल्ट PDF फॉर्मेट में होगा। आपने जिस पोस्ट के लिए परीक्षा दी थी, उसके सामने वाली PDF फाइल को खोलें।
यहां पास हुए अभ्यर्थियों की लिस्ट खुल जाएगी।
5. उसमें अपना नाम खोजें और भविष्य के लिए उसे डाउनलोड करके भी रख सकते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन