A
Hindi News Gallery Khabartube Viral Video: लाइव टीवी शो पर...

Viral Video: लाइव टीवी शो पर इमाम की जूते से पिटाई, बुर्का पर चल रही थी बहस

लाइव शो में नेताओं के मारपीट की खबरें आए दिन आती रहती है। इसी तरह एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वकील और आस्ट्रेलिया के एक इमाम के बीच मारपीट का लाइव टेलीकास्ट हुआ। इन दोनों के बीच रिलिजियस लॉ को लेकर विवाद हुआ।

India TV News Desk 06 Oct 2016, 10:50:19

लाइव शो में नेताओं के मारपीट की खबरें आए दिन आती रहती है। इसी तरह एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वकील और आस्ट्रेलिया के एक इमाम के बीच मारपीट का लाइव टेलीकास्ट हुआ। इन दोनों के बीच रिलिजियस लॉ को लेकर विवाद हुआ। जिसके चलते वकील ने इमाम की और जूता फेंका। जानिए आखिर मामला क्या था।

इस लाइव शो में मु्स्लिम महिलाओं के सिर पर स्कार्फ बांधने को लेकर किसी टॉपिक पर विवाद हुआ। जिसे इमाम मुस्तफा राशिद ने रिलिजियस ड्यूटी के बजाए एक कल्चरल ट्रेडिशन  बताया। जिसके बाद वकील नबीह अल-वाहक इस बात पर सहमत न हुए। जिसके बाद दोनों के बीच इस बात को लेकर बहस हो गई और शो के दौरान ही वकील ने जूता निकाल कर इमाम की पीटाई शुरु कर दी। बीच-बचाव के लिए प्रोडक्शन टीम को आना पड़ा। इसके बाद रशीद वहां से तुरंत निकल गए। 

बाद में शो की होस्ट मोहम्द अल-घाती ने दर्शको ने माफ़ी मांगी। इस बारें में होस्ट ने कहा कि हमें नहीं सोचा था कि ये ऑन एयर के दौरान ऐसी घटना हो सकती है। इसमें एक प्रोडक्शम मेंबर भी घायल हुआ था।

जानिए कौन है इमाम राशिद   
राशिद इजिप्ट के नामी अल-अजहर यूनिवर्सिटी से इस्लाम पर पीएचडी कर चुके हैं। जो कि पहले से ही इस्लाम पर अपनी विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रह चुके हैं। राशिद ने  "आई एम ए सेक्युलर' नामक एक किताब भी लिखी है। इसके बाद 2013 में राशि इजिप्ट छोड़कर ऑस्ट्रेलिया चले गए थे। इनका मानना है कि कुरान में शराब पीने की मनाही नहीं है।