A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र गरुड़ पुराण के अनुसार ये काम करने से होती है उम्र कम

गरुड़ पुराण के अनुसार ये काम करने से होती है उम्र कम

नई दिल्ली: गरुड़ पुराण हिन्दू धर्म के प्रसिद्ध धार्मिक ग्रंथों में से एक है। 18 पुराणों में से इसे एक माना जाता है। गरुड़ पुराण में हमारें जीवन को लेकर कई गूढ बातें बताई गई

गरुड़ पुराण- ये काम करने...- India TV Hindi गरुड़ पुराण- ये काम करने से होती है उम्र कम

नई दिल्ली: गरुड़ पुराण हिन्दू धर्म के प्रसिद्ध धार्मिक ग्रंथों में से एक है। 18 पुराणों में से इसे एक माना जाता है। गरुड़ पुराण में हमारें जीवन को लेकर कई गूढ बातें बताई गई है। जिनके बारें में व्यक्ति को जरुर जनना चाहिए।

ये भी पढ़े- समुद्रशास्त्र के अनुसार बालों से जानिए महिलाओं का स्वभाव

गरुड़ पुराण में हमारें जीवन में कई ऐसी चीजें होती है जिनके बारें में जानकर हमें सावधान रहना चाहिए। क्योंकि यही चीजें हमारें लिए परेशानी का कारण बन जाती है। यह एक ऐसा ग्रंथ है जो हमें अनेक गुप्त बातों के बारें में भी बताता है। इस ग्रंथ में ऐसे कामों के बारें में भी बताया गया है जो करने से आपके लिए परेशानी हो सकती है या फिर आपकी उम्र भी कम हो सकती है। ऐसे ही जानिए कौन से काम नही करना चाहिए । जिससे आपकी उम्र कम हो।

सुबह देर से जगना
पुराणों  और आयुर्वेद के अनुसार माना जाता है कि हमें ब्रह्म मुहूर्त में जगना चाहिए। माना जाता है कि सुबह जल्दी जगने से सुबह की हवा बहुत ही शुद्ध और ज्यादा आक्सीजन वाली होती है जिसका सेवन करने से कई बीमारियों से राहत मिल जाती है और हमारा स्वशन तंत्र स्वस्थ रहता है। अगर आप सुबह देर से जगे यानी देर तक सोते रहे तो इस हवा का सेवन आप नही कर पाएगे। जिसके कारण आपको कई तरह की बीमारियां हो सकती है। जिससे आपकी ऊम्र कम हो सकती है।

ये भी पढ़े- शाम के समय ये काम करने से हो जाएगी मां लक्ष्मी रूष्ट

अगली स्लाइड में पढें और कौन से काम नही करना चाहिए

Latest Lifestyle News