A
Hindi News मध्य-प्रदेश सिंधिया को हराने के लिए 'केपी यादव जैसा योद्धा’ आयेगा, जीतू पटवारी ने दिया बड़ा इशारा

सिंधिया को हराने के लिए 'केपी यादव जैसा योद्धा’ आयेगा, जीतू पटवारी ने दिया बड़ा इशारा

मध्य प्रदेश की गुना लोकसभा सीट से बीजेपी ने केपी यादव का टिकट काटकर ज्योतिरादित्य सिंधिया को दिया है। इसके बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने केपी यादव को लेकर बड़ा इशारा दिया है।

KP Yadav, Jyotiraditya Scindia- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सोमवार को बड़ा इशारा किया है। पटवारी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को हराने के लिए एक बार फिर ‘‘केपी यादव जैसा योद्धा’’ आएगा। बता दें कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में कृष्ण पाल सिंह यादव ने गुना से 1.21 लाख से अधिक वोटों के अंतर से सिंधिया को हराया था। साल 2019 के चुनाव में सिंधिया कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे और केपी यादव भाजपा के टिकट पर जीते थे।

बीजेपी ने केपी यादव का टिकट काटा

गौरतलब है कि गुना सीट ज्योतिरादित्य सिधिंया के पास 2002 से थी और यह सीट दशकों से उनके सिधिंया परिवार का गढ़ रही है। साल 2019 में सिंधिया कांग्रेस के साथ थे, जबकि केपी यादव भाजपा के टिकट पर लड़े थे। लेकिन मार्च 2020 में सिंधिया और उनके कई समर्थक विधायकों ने कांग्रेस छोड़ दी थी और वे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गये थे। अब बीजेपी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को गुना सीट से टिकट दिया है, यानी कि केपी यादव का टिकट कट गया है।

केपी यादव के कांग्रेस में जाने का दिया इशारा

गुना लोकसभा सीट के लिए भाजपा द्वारा सिंधिया को टिकट दिए जाने के बारे में पूछे जाने पर मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘इस बार भी केपी यादव जैसा योद्धा सामने आएगा। बाकी आप सब समझ सकते हैं।’’ वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और उनके मंत्रियों के राम मंदिर में दर्शन करने के लिए अयोध्या जाने के बारे में पूछे जाने पर, पटवारी ने कहा कि यह आस्था का मामला है, लेकिन उन्होंने इससे जुड़े विज्ञापन जारी करने संबंधी राज्य सरकार के कदम की निंदा की। 

पटवारी ने कहा कि पिछले साल दिसंबर में सत्ता में आने के बाद से राज्य की भाजपा सरकार पहले ही 15,000 करोड़ रुपये का कर्ज ले चुकी है, जिससे सार्वजनिक कर्ज और बढ़ जाएगा। पटवारी ने दावा किया कि यादव की सरकार के तहत अपराध बढ़े हैं और यह 30 साल के उच्चतम स्तर पर हैं। 

ये भी पढ़ें-