A
Hindi News मध्य-प्रदेश छिंदवाड़ा में अमित शाह ने कहा- 'कमलनाथ ने भ्रष्टाचार करके मध्यप्रदेश की संपत्ति को लूट खसोट करने का किया काम'

छिंदवाड़ा में अमित शाह ने कहा- 'कमलनाथ ने भ्रष्टाचार करके मध्यप्रदेश की संपत्ति को लूट खसोट करने का किया काम'

यह दरअसल बीजेपी के मिशन 160 लोकसभा सीटों का हिस्सा है। इसमें उन सीटों पर ध्यान दिया जा रहा है जहां पर कांग्रेस एक बार या अधिक बार जीती है।

अमित शाह, गृह मंत्री- India TV Hindi Image Source : इंडिया टीवी अमित शाह, गृह मंत्री

छिंदवाड़ा:  मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा को कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ का गढ़ कहा जाता है और गढ़ कहने की वजह भी है। बीते 40 सालों में सिर्फ एक बार को छोड़कर लगातार यहां कि लोकसभा सीट पर कमलनाथ का और उनके परिवार का ही कब्जा रहा है। प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से 28 पर जहां भाजपा का कब्जा है वहीं इकलौती सीट पर कांग्रेस का राज है। कमलनाथ के पुत्र नकुल नाथ यहां से सांसद हैं। वही छिंदवाड़ा जिले की सातों सीट पर कांग्रेस के विधायक हैं।

ऐसे में 8 महीनों बाद होने वाले विधानसभा चुनाव और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुरू कर दी है। मिशन छिंदवाड़ा के तहत केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और केंद्रीय प्रह्लाद पटेल समेत तमाम बड़े नेता 1 साल पहले से ही छिंदवाड़ा के कांग्रेसी किले को भेदने की तैयारी कर रहे हैं। यह दरअसल बीजेपी के मिशन 160 लोकसभा सीटों का हिस्सा है। इसमें उन सीटों पर ध्यान दिया जा रहा है जहां पर कांग्रेस एक बार या अधिक बार जीती है। सूत्रों की मानें तो इन 160 में से 80 सीटों की जिम्मेदारी जेपी नड्डा के पास तो बाकी 80 की जिम्मेदारी अमित शाह के पास है। इनमें से अमित शाह के पास छिंदवाड़ा की भी जिम्मेदारी है। 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने छिंदवाड़ा पहुंचते ही कमलनाथ पर हमला किया कहा, " कमलनाथ जी को पूछना चाहता हूं, कमलनाथ जी आपको एक मौका दे दिया था मध्य प्रदेश की जनता ने,आपने क्या किया इसका हिसाब किताब तो छिंदवाड़ा वालों को दो। नया करने का छोड़ो। शिवराज जी जो छोड़ कर गए थे उसे कमलनाथ ने भ्रष्टाचार करके लूट खसोट करने का काम किया।"

अमित शाह ने आगे कहा कमलनाथ जी आपने सैकड़ों करोड़ रुपए बिना प्रक्रिया के एडवांस पेमेंट कर दिया। उनके करीबियों का नाम अगस्तावेस्टलैंड घोटाले घपले में भी आया। उन्होंने चुनाव में आते ही कहा बेरोजगारी भत्ता देंगे। वृद्धावस्था का पेंशन बढ़ाने की बात कर रहे थे लेकिन नहीं बढ़ाई। जो शिवराज ने शुरू किया था वह भी बंद कर दिया। संबल योजना, मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना, गरीबों की योजनाओं को बंद करने का काम कमलनाथ ने किया।

9 बार छिंदवाड़ा से सांसद रह चुके कमलनाथ पर सीधे हमले के जरिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का मकसद भी साफ था कि आदिवासी बाहुल्य इस इलाके में चुनावी बिसात बिछा कर  छिंदवाड़ा के उन 5 लाख आदिवासी मतदाताओं को साधना जिनका मत निर्धारित करता है कि किसका पार्टी का विधायक बनेगा। यही वजह रही कि छत्तीसगढ़ से छिंदवाड़ा पहुंचने के बाद अमित शाह ने आदिवासियों के आस्था के केंद्र हर्रई ब्लॉक के आंचल कुंड दादा दरबार मंदिर में दर्शन किए और भाषण की शुरुआत भी उन्होंने आंचल कुंड के दादा दरबार को प्रणाम करके की।

मंच पर जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने आदिवासी जनजाति और पिछड़े वर्ग के लिए अपनी सरकार के काम भी गिनाए। अमित शाह ने कहा केवल और केवल भाजपा ने ही आदिवासियों और पितरो के सम्मान की चिंता की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने 15 नवंबर 2021 को भगवान बिरसा मुंडा की जयंती को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में घोषित कर देश भर के आदिवासियों भाइयों का सम्मान किया है। कांग्रेस ने आज तक पिछले समाज के कल्याण का काम नहीं किया। मोदी जी ने 75 साल बाद पहली बार गरीब आदिवासी घर की बेटी द्रौपदी मुर्मू को  राष्ट्रपति बनाकर आदिवासियों का सम्मान किया है।

अमित शाह ने कहा 2014 में देश की जनता ने मोदी जी को चुन कर भेजा. मोदी जी ने कहा भारतीय जनता पार्टी की यह सरकार गरीब पिछड़े आदिवासी दलितों की सरकार है। कांग्रेस ने गरीबी हटाओ का नारा दिया पर गरीबों के लिए कोई काम नहीं किया। 9 साल के अंदर मोदी जी ने देश के 80 करोड़ गरीबों के जीवन के अंदर बहुत बड़ा परिवर्तन लाने का काम किया। 60 करोड़ों लोगों के परिवार में बैंक अकाउंट पहुंचाया, 13 करोड़ों लोगों के घरों में गैस का सिलेंडर दिया।

वहीं इस मौके प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ पर हमला करने का मौका नहीं छोड़ा। उन्होंने कहा अमित भाई ने छिंदवाड़ा की जमीन पर कदम भी नहीं रखा था कि कांग्रेस वाले घबरा गए। कल परसों से वीडियो जारी करके पूछ रहे हैं कि 5600 करोड़ की सिंचाई कंप्लेंट परियोजना का नाम बीजेपी ने क्यों रोक दिया। तो सुन लो कमलनाथ-हमने रोका है क्योंकि तुमने बिना डिजाइन के अनुमोदन के ठेकेदारों को 2100 सौ करोड़ रुपए का भुगतान करने का पाप किया है। हमारे प्रधानमंत्री ने कहा है ना खाऊंगा ना खाने दूंगा।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा छिंदवाड़ा में अगर 11 लाख आयुष्मान कार्ड बनाए भारतीय जनता पार्टी ने बनाए, प्रधानमंत्री आवास अगर दिए तो बीजेपी की सरकार ने दिए, बेटी को लाडली लक्ष्मी बनाया तो कमलनाथ तुमने नहीं हमने बनाया। हमारे बेगा भारिया सहरिया बहनों को 1000 देते थे। कमलनाथ आप तो वह 1000 भी खा गए। बहनों के खाते में पैसा नहीं गया। तुमने योजना बंद कर दी। हम बेटियों की शादी करते थे। तुमने अहंकार  से काहा मामा 27000 देता है हम 51 हजार देंगे। शादी हो गई लेकिन एक पैसा नही आया। मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना बंद कर दी, किसानों का कर्जा माफ नहीं किया।

शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ पर तंज करते हुए कहा ऊपर कांग्रेस के नेता सोनिया गांधी राहुल गांधी और प्रियंका गांधी और मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री बनेगा तो कमलनाथ, प्रदेश अध्यक्ष होगा तो कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष होगा तो कमलनाथ और युवाओं का नेता होगा नकुल नाथ और बाकी की कांग्रेस हो गई अनाथ।अब कमलनाथ की भी और कांग्रेस की भी छिंदवाड़ा से छुट्टी करो।